Breaking News

नवगठित सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज

नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 9 जून को लगातार तीसरी बार (third time) प्रधानमंत्री (Prime Minister) पद की शपथ ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने राष्ट्रपति भवन में उन्हें पद की गोपनीयता की शपथ दिलाई। उनके बाद 71 केंद्रीय मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण के साथ ही केंद्र में एनडीए (NDA) की सरकार बन चुकी है। ऐसे में नवगठित एनडीए सरकार (government) की पहली कैबिनेट बैठक (cabinet meeting) आज शाम पांच बजे होने की संभावना है।

बता दें कि राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। प्रधानमंत्री मोदी के लगातार तीसरी बार शपथ लेने के देश-विदेश से करीब आठ हजार लोग साक्षी बने।

140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने की जताई प्रतिबद्धता
शपथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी साथियों को बधाई दी। उन्होंने अपने केंद्रीय मंत्रिपरिषद को ‘युवा और अनुभव का बेहतरीन मिश्रण’ बताया। इसके अलावा उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बने दुनियाभर के गणमान्य अतिथियों का भी आभार जताया। इस दौरान उन्होंने 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने और देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने की भी प्रतिबद्धता जताई।

मानवता के लिए निकट साझेदारों के साथ मिलकर काम करेगा भारत: मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर कहा, एनडीए सरकार में मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सभी साथियों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। मंत्रियों की इस टीम में युवा जोश और अनुभव का अद्भुत संगम है। हम सभी देशवासियों का जीवन बेहतर बनाने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखेंगे। उन्होंने आगे लिखा, मैं शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बने दुनियाभर के गणमान्य अतिथियों का भी हृदय से आभारी हूं। विश्व बंधु के रूप में भारत सदैव अपने निकट साझेदारों के साथ मिलकर मानवता के हित में काम करता रहेगा।