Breaking News

नफरत का गड्ढा प्रतिदिन चौड़ा किया जा रहा है : मल्लिकार्जुन खड़गे

कॉंग्रेसाध्यक्ष (Congress President) मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Khadge) ने कहा, नफरत का गड्ढा (The Pit of Hatred) प्रतिदिन (Everyday) चौड़ा किया जा रहा है (Is Getting Wider), क्योंकि सरकार के पास (Because the Government has) लोगों की पीड़ा पर ध्यान देने (Pay Attention to Suffering of the People) का समय नहीं है (Don’t have Time) । आम आदमी महंगाई, बेरोजगारी के कारण परेशानी में है। कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर हमला बोला और कहा कि भारत के मूल सिद्धांतों पर लगातार हमले हो रहे हैं।

उन्होंने कहा, पार्टी को समावेशी बनाने के लिए पार्टी को युवाओं, महिलाओं, बुद्धिजीवियों को शामिल करना होगा और भारत जोड़ो यात्रा ऐसा ही कर रही है, जिससे विरोधी बेचैन हो गए हैं। हम लोगों से इस यात्रा में शामिल होने की अपील करते हैं। झंडा फहराने के कार्यक्रम के बाद अपने भाषण में, खड़गे ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए उनकी सराहना की और केंद्र सरकार पर देश को विभाजित करने और लोगों की पीड़ाओं की परवाह नहीं करने का आरोप लगाया। खड़गे ने अपने ट्वीट में कहा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने हमेशा भारत के लोगों की भलाई और प्रगति के लिए काम किया है। हम भारत के संविधान में निहित राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक अधिकारों में गारंटी अवसर की समानता में विश्वास करते हैं।

राहुल गांधी ने हिंदी में अपने ट्वीट में कहा, मुझे ऐसे संगठन का हिस्सा होने पर गर्व है, जिसने हर स्थिति में सत्य, अहिंसा और संघर्ष का मार्ग चुना और हमेशा जनहित में हर कदम उठाया। पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने अपने ट्वीट में कहा, ‘कांग्रेस की विरासत कुर्बानियों की कहानियों से जगमगा उठी है। जैसा कि कांग्रेस 138वां स्थापना दिवस मना रही है, हम अपने संस्थापकों द्वारा किए गए महान बलिदानों को सलाम करते हैं। हम भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से उस विरासत के गौरवशाली पथप्रदर्शक बने हुए हैं।

यात्रा के अगले चरण के लिए पार्टी ने अन्य नेताओं को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और पीडीपी अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *