Breaking News

नकली सीबीआई अधिकारी बनकर लूट, एक को दबोचा गय

यूपी (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) जिले में फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर लूट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. स्थानीय लोगों की सजगता से एक आरोपी को पकड़ लिया गया जबकि उसके दो साथी फरार होने में कामयाब रहे. आरोपी नकली सीबीआई अधिकारी बनकर लूट की वारदात को अंजाम देने आए थे. आरोपी लूट में सफल भी हो गए थे, लेकिन लोगों की सजगता और पुलिस की सक्रियता के चलते एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस गैंग के अन्य लोगों की तलाश कर रही है.

दरअसल, पश्चिम उत्तर प्रदेश में एक ऐसा गैंग सक्रिय है जो कभी सीबीआई, कभी पुलिस तो कभी ड्रग्स इंस्पेक्टर बनकर व्यापारियों को लूटता है. इन बदमाशों ने एशिया की सबसे बड़ी सोने की मंडी कही जाने वाली मेरठ में नकली सीबीआई ऑफिसर बनकर लूट की वारदात को अंजाम दे डाला. मेरठ में नकली सीबीआई ऑफिसर बनकर सर्राफा बाजार में इन लोगों ने बागपत के व्यापारी को भरे बाजार में रोक लिया. बैग में ड्रग्स होने का अंदेशा जताते हुए तलाशी लेनी शुरू कर दी. तलाशी के दौरान आरोपियों ने सोने से भरा बैग अपने पास रख लिया और मौके से रफा दफा होने लगे, लेकिन लोगों को इस कथित ऑफिसर की करतूत पर शक हो गया.

लोगों ने घेराबंदी शुरू की तो पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. घेराबंदी होते देख दो बदमाश मौके से फरार हो गए, लेकिन एक आरोपी को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपी से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह लोग महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले हैं. पकड़े गए आरोपी का नाम सादिक है. सादिक के पास से मेरठ नंबर की बाइक बरामद हुई है. पुलिस अधिकारियों की माने तो थाना दिल्ली गेट क्षेत्र में हुई इस वारदात में एक आरोपी से लूटा सोना बरामद कर लिया गया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर केस के अन्य साथियों की तलाश में जुटी हुई है. इन लोगों ने अलग-अलग जिलों में कई वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस के मुताबिक इस नूरानी गैंग के तार पुणे से जुड़े हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *