Breaking News

नए साल पर बिटिया की Marriage के लिए इस स्कीम में करें निवेश, 7 साल में मिलेंगे 50 लाख रुपये

अच्छा इन्वेस्टमेंट एक अच्छा रिटर्न देता है। अगर आप भी अपनी बेटी की केयर करते हैं और उसकी शादी या एजुकेशन के लिए पैसों को जमा कर रहे हैं, तो आपको अपने पैसों को एक सिस्टेमेटिक ढंग से इनवेस्ट करना चाहिए, तभी आपके पैसे अच्छे से ग्रो करेंगे। अक्सर बैंक से हमें उतना अच्छा रिटर्न नहीं मिलता, जितना कहीं और इन्वेस्ट करने से प्राप्त होता है।

इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने वाले हैं, जिसमें महज आप 7 साल निवेश करके 50 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। इसके लिए आपको म्यूचुअल फंड में सिस्टेमेटिक इन्वेस्टमेंट करना होगा। देश में कई लोग अपनी बेटी की शादी या उसके भविष्य को ध्यान में रखकर इस म्यूचुअल फंड में निवेश करते हैं। अगर आप भी अपनी बिटिया की शादी को लेकर चिंतित हैं, तो आज हम आपको इस इन्वेस्टमेंट प्लान के बारे में बताने वाले हैं।

म्यूचुअल फंड में सिस्टेमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान एक अच्छा रिटर्न पाने के लिए सबसे बढ़िया विकल्प है। हालांकि, म्यूचुअल फंड निवेश बाजार जोखिमों के आधीन आते हैं। वहीं दूसरी तरफ इसमें निवेश किए गए पैसों पर शानदार रिटर्न भी मिलता है। ऐसे में अगर आप अपनी बिटिया की शादी के लिए अभी से पैसों को जुटाना चाहते हैं, तो आप इसमें निवेश कर सकते हैं। अगर आप म्यूचुअल फंड के एसआईपी में हर महीने 1 हजार रुपये का निवेश 20 सालों के लिए करते हैं, तो ऐसे में आप 20 सालों की अवधि पूरी होने पर 20 लाख रुपये कमा सकते हैं।

म्यूचुअल फंड की एसआईपी में आप महज 100 रुपये की कम कीमत से भी निवेश शुरू कर सकते हैं। वहीं अगर बेटी की शादी के लिए 50 लाख रुपये जुटाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको 7 सालों तक हर महीने 40 हजार रुपये का निवेश करना होगा। अगर बाजार का व्यवहार बढ़िया रहा, और आपको हर साल औसतन 12 प्रतिशत का रिटर्न मिलता है। ऐसे में महज 7 सालों के निवेश के बाद आपको कुल 50 लाख रुपये मिलेंगे। इन पैसों का इस्तेमाल आप अपनी बिटिया की शादी या उसकी पढ़ाई लिखाई के लिए कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *