Breaking News

नए साल पर अपनाएं राशिनुसार लाल किताब के ये उपाय, धन-दौलत की नहीं होगी कमी!

Lal Kitab 2021 Upaay: हर इंसान चाहता है कि उसके लिए नया साल ढेर सारी खुशियां और नए अवसर लेकर आए. हर कोई भगवान से प्रार्थना करता है कि इस साल उसे सबकुछ हासिल हो जाए और उसकी मेहनत का फल मिले. वैसे तो लोग फल की कामना के साथ खूब मेहनत भी करते हैं. जिससे उनकी किस्मत के बंद ताले खुल जाएं. लेकिन कई बार फल नहीं मिलता और जो लोग सिर्फ थोड़ी-सी मेहनत करते हैं उन्हें कम वक्त में सब मिल जाता है. अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं तो आप नए साल 2021 में लाल किताब के कुछ उपाय अपनी राशिनुसार अपना सकते हैं. जिससे आपका नया साल होगा खुशियों और सुख-समृद्धि से भरा.

राशिनुसार 2021 के लिए लाल किताब के उपाय

मेष राशिः
इस राशि के लोग नए साल पर गहरे रंग के कपड़ों से दूरी बनाकर रखें. सोने की कोई वस्तु या आभूषण जरूर धारण करें और अपने पैसों वाले पर्स में चांदी का सिक्का जरूर रखें. ध्यान रहे कि किसी प्रकार का उधार ना दें और ना ही ले.

वृषभ राशिः
इस वर्ष अगर वृषभ राशि के लोग चांदी के बर्तन में भोजन करेंगे तो बहुत अच्छा है. इसके अलावा साल में पड़ने वाले शुभ अवसरों या दिनों में पवित्र नदी में स्नान करें और फिर दान दें.

मिथुन राशिः
इस राशि के जातकों को सलाह है कि चमड़े से निर्मित किसी वस्तु का इस्तेमाल ना करें. किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति को देखें तो उसकी मदद करने से पीछे ना हटें. बल्कि खुलकर दान करें और मदद करें. किसी के लिए गलत शब्दों का प्रयोग ना करें और महिलाओं का सम्मान करें.

कर्क राशिः
इस राशि के जातक अगर संभव हो तो दूध में हल्दी के साथ केसर मिलाकर पिएं. माथे पर चंदन का लेप लगाएं. ऐसा करने से आपको शुभ परिणाम मिलेंगे.

सिंह राशिः
किसी भी नए काम की शुरुआत करें तो अपने बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद जरूर लें. बड़े लोगों को अपशब्द ना कहें बल्कि पूरा सम्मान करें. मंदिर की साफ-सफाई करें, सेवा करें और काले कुत्ते को दूध पिलाएं.

कन्या राशिः
बुधवार के दिन भगवान गणेश का पूजन करें और किन्नरों का आशीर्वाद लें. घर में स्थित मंदिर के किसी कोने में सोने का सिक्का रख दें और गरीबों की मदद जरूर करें.

तुला राशिः
इस राशि के लोग सरसों के तेल का प्रयोग बालों के लिए ना करें. गरीबों की मदद करें और चांदी व तांबे के बर्तन में भोजन करें. सुबह-शाम नियमित रूप से पूजा करें.

वृश्चिक राशिः
अपने नए साल को अच्छा बनाने के लिए गरीबों को दूध-चावल का दान करें. चांदी का आभूषण पहनें और मंगलवार के दिन बंदरों की सेवा करें. ध्यान रहे, बंदरों को कुछ खिलाते वक्त थोड़ी दूरी बनाकर रखें. जिससे आपको हानि ना हो.

धनु राशिः
सोने की अंगूठी पहनें या कोई भी सोने का आभूषण. नियमित रूप से पक्षियों को दाना डालें और गरीबों की मदद करें.

मकर राशिः
नियमित रूप से चीटियों को आटा खिलाएं और हाथ में लोहे का छल्ला पहनें. गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद से पीछे ना हटें.

कुंभ राशिः
संभव हो तो चांदी के बर्तन में खाना खाएं. बेडरूम या अपनी सोने वाली जगह पर लोहे का सामान ना रखें. वाद-विवाद से दूर रहें और गरीबों की मदद करें.

मीन राशिः
नदी या किसी पवित्र नदी में सिक्का प्रवाहित करें और जरूरतमंदों को दान करें. किसी के लिए बुरा ना सोचें और ना बुरा करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *