Breaking News

नए अवतार में आ रही है Hyundai की सबसे सस्ती SUV, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा नया वैरिएंट

 साउथ कोरिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) जल्द ही अपनी सबसे सस्ती एसयूवी कार वेन्यू (Venue) को नए फेसलिफ्ट (Facelift) अवतार में वाली है। कंपनी की सबसे लोकप्रिय गाड़ियों में से एक वेन्यू के नए फेसलिफ्ट एडिशन का लोग भी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। अक्टूबर में ही इस कार को साउथ कोरिया में रोड टेस्टिंग के दौरान पहली बार देखा गया था। अब हाल ही में इस कार को एक बार फिर से टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि यह कार जल्द ही मार्केट में दस्तक दे सकती है।
hyundai-venue-facelift.jpg

क्या अलग देखने को मिलेगा?

हाल ही में इस नई एसयूवी की तस्वीर से पता चलता है कि कंपनी की तरफ से इस नए फेसलिफ्ट एडिशन में फ्रंट और रियर डिज़ाइन में बदलाव किया गया है। इस नए अवतार में कंपनी नए डिज़ाइन वाले टेलगेट के साथ ही टेल-लैंप और रियर बंपर को भी एक नया लुक देगी। साथ ही नया और अपडेटेड फ्रंट एन्ड, नई ग्रिल और अपडेटेड हेडलैम्प्स भी इस कार में देखने को मिलेंगे।

मिल सकता है नया वैरिएंट

हाल ही में देखी गई तस्वीर कार के व्हील्स और ट्विन टिप एग्ज़ॉस्ट से यह संभावना है कि कंपनी की तरफ से Venue Facelift का N-Line वैरिएंट भी पेश किया जा सकता है।

hyundai_venue_facelift.jpg
मिलेंगे एडवांस फीचर्स

कंपनी की तरफ से Venue Facelift में अपडेटेड डिज़ाइन के साथ ही एडवांस फीचर्स भी मिलेंगे। कंपनी की तरफ से इस नई एसयूवी कार में पहले से बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेटेस्ट Apple CarPlay और Android Auto, पहले से ज़्यादा एयरबैग्स, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, USB पोर्ट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस, हिल होल्ड असिस्ट और दूसरे कई एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे।

इंजन और गियरबॉक्स

Venue Facelift में 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन और 1.4 या 1.5 लीटर डीज़ल इंजन के ऑप्शंस मिलने की संभावना है। टर्बो पेट्रोल इंजन से कार को 118bhp पावर और 172Nm टॉर्क, नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन से कार को 83bhp पावर और 115Nm टॉर्क और डीज़ल इंजन से कार को 89bhp पावर और 220Nm टॉर्क मिल सकता है। ट्रांसमिशन ऑप्शंस और गियरबॉक्स की बात करें, तो इस कार में 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ऑप्शंस मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *