Breaking News

धूमधाम से हो रही थी साली की शादी, विवाह समारोह में अचानक पहुंचे जीजा से मचा हड़कंप

देश में कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है, वहीं डॉक्टर्स और तमाम एक्सपर्ट इस बीमारी से बचने के लिए खुद को घर पर ही क्वारंटीन करने की सलाह दे रहे हैं. हालांकि अभी तक इस वायरस ने पूरे देश में डेढ़ लाख से अधिक लोगों को संक्रमिक कर दिया है. जबकि 4,706 लोगों तक मौत का आंकड़ा पहुंच चुका है. वहीं अगर राहत की बात करें तो अब तक 71,106 लोगों को रिकवर किया जा चुका है यानि कि यह लोग पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर वापस जा चुके हैं. बहरहाल इस बीच मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक ऐसा मामला सामने आया जिसने सबको हैरान कर दिया. दरअसल अपनी साली की शादी में शरीक होने पहुंचे जीजा के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर हड़कंप मच गया. जिसके बाद पूरे के पूरे विवाह समारोह को ही क्वारंटीन कर दिया गया है.

 

बता दें कि विवाह समारोह में जयमाला की रस्म सम्पन्न हो ही रही थी कि इसी बीच पता चला कि दुल्हन के जीजा की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, बस फिर क्या खा समूचे विवाह समारोह में खलबली मच गई.

shadi

रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी जैसे ही अधिकारियों को मिली, वो तुरंत समारोह स्थल पर पहुंच गए. अधिकारियों ने बताया कि न्यूटन चिखली से बारात आई थी. घर का माहौल पूरी तरह से खुशनुमा था. रिपोर्ट आते ही बराती और घराती दोनों घबरा गए. मेडिकल टीम ने मौके पर पहुंचकर फौरन मोर्चा संभाल लिया. इसके बाद शादी के सात फेरे जैसे-तैसे पूरे करवाए गए.

प्रशासन ने दूल्हा-दुल्हन समेत 105 लोगों को क्वारंटीन कर दिया है. घटना शहर के रामबाग पोस्ट ऑफिस के समीप स्थित गली की है. दुल्हन के जीजा की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है.

wedding-ceremony

प्रशासन की टीम कोरोना पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आए लोगों की भी तलाश कर रही है. जिला प्रशासन ने अपील की है कि जो भी लोग उक्त व्यक्ति के संपर्क में आए हों, वे स्वेच्छा से अपना कोरोना टेस्ट कराने के लिए सामने आएं. ऐसा करना ही उनके और दूसरों के लिए हितकर है. शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों की जानकारी जुटाकर उन्हें सिंगोड़ी शेल्टर होम, कन्या शिक्षा परिसर और जिला अस्पताल में रखा है.

marrige_tant

इसके बाद प्रशासन ने पूरे इलाके को बैरिकेड्स कर सील कर दिया. परिजनों ने बताया कि दुल्हन का जीजा दिल्ली से पिपरिया और जुन्नारदेव होते हुए छिंदवाड़ा आया था. यह व्यक्ति 4-5 दिन से छिंदवाड़ा में ही था. ऐसे में परिवार के लोगों पर भी खतरा बढ़ गया है. अब प्रोटोकॉल के हिसाब से कार्रवाई की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *