Breaking News

धन-दौलत को ज्यादा महत्व देते हैं इन 4 राशियों के जातक, धोखा देने में होते हैं सबसे आगे

जीवन में पैसे का महत्व सभी जानते हैं जो कि जरूरतें पूरी करने के लिए जरूरी हैं। मौलिक आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु धन बेहद आवश्यक हैं। लेकिन इसी के साथ ही इंसान को अपने रिश्तों और व्यवहार को भी महत्व देने की जरूरत होती हैं जो जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। हांलाकि आज के समय में पैसे कमाने की होड़ में लोग रिश्तों को कम महत्व देने लगे हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशियां ऐसी हैं जिसके जातक रिश्तों से ज्यादा धन-दौलत को महत्व देते हैं और रिश्तों में धोखा दे सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन राशियों के बारे में।

वृषभ राशि

वृषभ राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है। ज्योतिष में शुक्र को भौतिक सुख-सुविधाओं और धन का कारक ग्रह माना गया है। इस राशि के जातकों पर शुक्र का प्रभाव होने के कारण इन लोगों को भौतिक चीजों से अधिक लगाव होता है। वैसे तो ये लोग विश्वासपूर्ण होते हैं लेकिन कई बार ये रिश्तों में धन के कारण स्वार्थी हो जाते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि पर मंगल का अधिपत्य होता है। इस राशि के लोग मंगल के प्रभाव के कारण साहसी औऱ निडर होते हैं। ये लोग बहुत ही व्यवहारिक होते हैं और भावनाओं में आकर निर्णय नहीं करते हैं। यही कारण होता है कि ये लोग धन-दौलत के मामले में बिलकुल कोताही नहीं बरतते हैं और रिश्तों के मोह से अधिक धन के प्रति लगाव रखते हैं।

धनु राशि

धनु राशि का स्वामी ग्रह बृहस्पति होता है। इस राशि के लोग घूमने के शौकीन होते हैं। इसी कारण इन लोगों को धन की आवश्यकता होती हैं और अपने इसी शौक के कारण ये लोग धन के प्रति ज्यादा लगाव रखते हैं। ये लोग अपनी सुख-सुविधाओं को लेकर काफी गंभीर होते हैं। ये उसमें किसी प्रकार का दखल नहीं चाहते हैं।

मकर राशि

मकर राशि का स्वामी ग्रह शनि है। इस राशि के लोग बहुत मेहनती और लक्ष्य के प्रति केंद्रित होते हैं। ये लोग जिस कार्य को करने की ठान लेते हैं उसे करके ही रहते हैं। इन लोगों के लिए धन का बहुत महत्व होता है। अपने परिश्रम के बल पर धन कमाते हैं औऱ धन की बर्बादी बिलकुल बर्दाश्त नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *