Breaking News

द्रविड़ करने वाले हैं साउथ अफ्रीका की ‘कमजोरी’ पर हमला, सिर्फ एक फोटो उड़ा देगी विरोधी के होश!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से हो रहा है. पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में होना है जिसके लिए टीम इंडिया जमकर अभ्यास कर रही है. राहुल द्रविड़ की अगुवाई में चल रहे इस ट्रेनिंग कैंप में विरोधी की कमजोरी पर हमला करने की पूरी प्रैक्टिस चल रही है.
दुनिया जानती है कि साउथ अफ्रीकी टीम की कमजोरी स्पिन गेंदबाजी है और द्रविड़ ने उसी पर हमले की योजना बनाई है. रविवार को बीसीसीआई ने जो तस्वीरें ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की हैं उसमें हेड कोच राहुल द्रविड़ खिलाड़ियों की प्रैक्टिस पर बारीखी से नजरें रखे हुए हैं साथ ही वो उन्हें अहम टिप्स भी देते नजर आ रहे हैं.
टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन की सबसे दिलचस्प तस्वीर है राहुल द्रविड़ और अश्विन का आपस में बातचीत करना. इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक अश्विन और राहुल द्रविड़ ने स्पिन गेंदबाजी पर काफी देर तक चर्चा की. बता दें पिछली बार जब आर अश्विन सेंचुरियन में खेले थे तो उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए थे.
सेंचुरियन में अश्विन ने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में एक विकेट अपने नाम किया था. खास बात ये है कि अश्विन ने साउथ अफ्रीका के तीन सबसे काबिल बल्लेबाजों का शिकार किया था. जिनमें मौजूदा कप्तान डीन एल्गर, एडेन मार्करम और क्विंटन डिकॉक शामिल हैं.
साफ है राहुल द्रविड़ इसीलिए साउथ अफ्रीका की इसी कमजोरी को ध्यान में रखते हुए अश्विन के साथ स्पेशल रणनीति तैयार कर रहे हैं. वैसे साउथ अफ्रीकी पिचों पर तेज गेंदबाजों का दबदबा रहता है लेकिन जिस कद के स्पिनर अश्विन हैं वो किसी भी पिच और हालात में विकेट निकालने का दमखम रखते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *