Breaking News

देश में कोरोना के 12,881 नए मामले, जाने मौतों का आंकड़ा

भारत में कोरोना संकट अभी थमा नहीं है. हर दिन औसतन 11 हजार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में 12,881 हजार नए कोरोना केस दर्ज किए गए और 101 लोगों की जान चली गई है. बीते दिन 11,987 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. अच्छी बात ये भी है कि बीते दिन 18 राज्यों में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, अब देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर एक करोड़ 9 लाख 20 हजार 201 हो गए हैं. कुल एक लाख 56 हजार 14 लोगों की जान जा चुकी है. एक करोड़ छह लाख 56 हजार 845 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं. देश में अब एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1 लाख 37 हजार 342 हो गई है यानी कि इतने लोग अभी कोरोना संक्रमित हैं.

वहीं अब तक 94 लाख से अधिक लोगों को कोरोन वायरस वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन किया गया है. बीते दिन 4,22,998 लोगों को वैक्सीन दी गई. अब तक कुल 37 लोगों को टीकाकरण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि 29 लोगों की मौत हुई है. टीकाकरण के खिलाफ अस्पताल में भर्ती का प्रतिशत 0.0004 फीसदी है. मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘अभी तक कोरोना टीका से एक भी लोगों की मौत की सूचना मिली है.’

18 राज्यों में कोरोना से एक भी मौत नहीं

कोरोना से पिछले 24 घंटों में देश में 101 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुई है. लेकिन देश के 18 राज्य ऐसे भी हैं, जहां कोरोना से एक भी संक्रमित शख्स की मौत नहीं हुई है. ये जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों से मिली है. अंडमान व नोकोबार द्वीप समूह, आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, दादरा नगर हवेली और दमन दीव, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, लद्दाख, लक्षद्वीप, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, पुड्डुचेरी, राजस्थान, सिक्किम, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश.

देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.43 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट 97.33 फीसदी है. एक्टिव केस 1.25 फीसदी है. कोरोना एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का 17वां स्थान है. कोरोना एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का 17वां स्थान है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है. रिकवरी दुनिया में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा भारत में हुई है. मौत के मामले में अमेरिका, ब्राजील और मैक्सिको के बाद भारत का नंबर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *