Breaking News

देश में कॉल क्वालिटी पर सामने आई बड़ी जानकारी, इस कंपनी के आगे टिक नहीं पाये JIO और एयरटेल

देश में कॉल ड्रॉप (Call Drop) से सभी परेशान हैं. ज्यादातर लोग कॉल ड्रॉप की वजह से ही अपना नंबर भी पोर्ट कराते हैं. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी की देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियां Airtel और Jio भी कॉल क्वालिटी के मामले में बेहद खराब प्रदर्शन कर रही हैं. आइए जानते हैं कौन सी टेलीकॉम कंपनी है कॉल क्वालिटी में सबसे बेहतर… टेक साइट telecomtalk के अनुसार कॉल क्वालिटी के मामले में देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio बेहद निचले पायदान पर है. TRAI की ओर से जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी महीने में Jio को कॉल क्वालिटी के मामले में 5 अंकों में से मात्र 3.9 अंक ही प्राप्त हुए हैं.


सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL भले पिछले कुछ महीनों से दोबारा मैदान में आ गई है. तमाम नए ऑफर्स और लुभावने स्कीम्स से ग्राहकों की संख्या भी बढ़ी है. लेकिन कॉल क्वालिटी के मामले में सरकारी कंपनी बेहद खराब प्रदर्शन कर रही है. ग्राहकों के ज्यादातर कॉल ड्रॉप हो रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक BSNL को 5 अंकों में से मात्र 3.8 अंक ही मिल पाए हैं. Bharti Airtel ने इस पिछले महीने 5G टेक्नोलॉजी का सफल टेस्ट करके सभी को चौंका दिया है. लेकिन कंपनी अभी भी कॉल क्वालिटी (Call Quality) के नाम पर अपने आपको बेहतर नहीं कर पा रही है. जनवरी महीने में कंपनी का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है. कॉल क्वालिटी के मामले में Bharti Airtel तीसरे पायदान पर है. एयरटेल को 5 अंकों में से 3.9 अंक ही मिल पाए हैं. बताते चलें कि Jio को भी इतने ही अंक प्राप्त हुए हैं.

रिपोर्ट के अनुसार कॉल क्वालिटी के मामले में Vi (Vodafone- Idea) सबसे बेहतर साबित हुई है. जनवरी में Vi पहले और दूसरे पायदान पर काबिज हैं. बताते चलें कि दिसंबर महीने में भी कॉल ड्रॉप के सबसे कम मामले Idea और Vodafone के थे. इस महीने Idea नेटवर्क को 5 में से 4.8 अंक प्राप्त हुए, जबकि Vodafone को 4.2 अंक मिले हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस वक्त जम्मू-कश्मीर में कॉल क्वालिटी सबसे बेहतर हैं. जबकि उत्तराखंड़ में सबसे खराब नेटवर्क क्वालिटी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *