Breaking News

देशभर में बंगाल राशन मॉडल लागू करने पर अड़े PM मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी, जंतर-मंतर पर दिया धरना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई और ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन (AIFPSDF) के उपाध्यक्ष प्रह्लाद मोदी (Prahlad Modi) ने मंगलवार को संगठन की विभिन्न मांगों को लेकर दिल्ली में जंतर-मंतर (jantar mantar) पर धरना (protest) देते हुए नारेबाजी की.

प्रह्लाद ने बताया कि संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने लंबे समय से चली आ रहीं अपनी नौ सूत्री मांगों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को ज्ञापन सौंपा है. उन्होंने कहा कि कॉस्ट ऑफ लिविंग बढ़ गई है. महंगाई और दुकानों को चलाने में आने वाले खर्च में वृद्धि के बीच हमारे मार्जिन में महज 20 पैसे प्रति किलोग्राम की वृद्धि करना एक कूर मजाक है.

उन्होंने कहा कि हमने केंद्र सरकार से राहत देने और हमारे वित्तीय संकट को खत्म करने का अनुरोध किया है. उन्होंने बताया कि AIFPSDF बुधवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करेगा, जिसमें आगे के एक्शन की रणनीति तय होगी.

3 अगस्त को लोकसभा स्पीकर से कर सकते हैं मिलाकात
AIFPSDF के राष्ट्रीय महासचिव विश्वंभर बसु ने बताया,” हमारी बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी मिलने की योजना है.’ उन्होंने कहा कि संगठन उचित मूल्य वाली दुकानों से बेचे जाने वाले चावल, गेहूं और चीनी के साथ ही खाद्य तेल और दालों पर होने वाले नुकसान के लिए मुआवजे की मांग कर रहा है.

उनकी यह भी मांग है कि मुफ्त वितरण के पश्चिम बंगाल राशन मॉडल को देश भर में लागू किया जाए. सदस्यों की मांग है कि जम्मू-कश्मीर समेत सभी राज्यों के लिए सभी देय मार्जिन की तुरंत प्रतिपूर्ति की जानी चाहिए.

राष्ट्रीय महासचिव ने कहा,”हम यह मांग भी करते हैं कि उचित मूल्य वाली दुकानों के माध्यम से खाद्य तेल, दाल और एलपीजी गैस सिलेंडर की आपूर्ति की जाए. ग्रामीण क्षेत्रों की उचित दर वाली दुकानों के डीलरों को चावल व गेहूं के लिए प्रत्यक्ष खरीद एजेंट के रूप में कार्य करने की अनुमति दी जानी चाहिए. हमारी मांगों को टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने भी संसद में उठाया था.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *