Wednesday , September 28 2022
Breaking News

देवबंद : राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक व्यक्त किया गया

रिपोर्ट :- गौरव सिंघल,विशेष संवाददाता, दैनिक संवाद, सहारनपुर मंडल,उप्र:।।
देवबंद (दैनिक संवादन्यूज)। कॉमेडी जगत के बड़े नामों में शुमार राजू श्रीवास्तव का बीमारी के चलते बुधवार को निधन हो गया, उनके निधन की खबर से उनके चाहने वालों में शोक की लहर दौड़ गई और देश के सामाजिक, राजनीतिक और साहित्य जगत से जुड़ी शख्सियतों ने गहरा दुख प्रकट किया। सहारनपुर मंडल के वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक सुरेंद्र सिंघल ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि पूरी दुनिया को हंसाने वाला आज सदा के लिए खामोश हो गया।
उन्होंने कहा कि राजू श्रीवास्तव की कमी को साहित्य जगत में देर तक महसूस किया जाएगा। वरिष्ठ पत्रकार और दैनिक संवाद के सहारनपुर मंडल प्रभारी गौरव सिंघल ने कहा कि राजू श्रीवास्तव एक बेहतरीन कलाकार, जिंदादिल इंसान थे। अपनी कला, प्रतिभा से अनेकों कलाकारों के प्रेरणा स्रोत राजू श्रीवास्तव का निधन दुखद है तथा उनके निधन से साहित्य जगत में जो कमी हुई है उसकी भरपाई संभव नहीं है। अमित सिंघल एडवोकेट एवं अनुपम वशिष्ठ एडवोकेट ने भी राजू श्रीवास्तव के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा कि राजू श्रीवास्तव एक शानदार हास्य कवि थे, जिन्होंने अपनी हास्य कविताओं और से दुनिया का दिल जीता है, उनका अचानक चले जाना बेहद दुखद है।
पर्यावरण प्रेमी और पारस परिधान साडी की दुकान के स्वामी अमित जैन और शशांक जैन ने कहा कि राजू श्रीवास्तव ने पूरी दुनिया के लोगों को हंसाया है और अपने जीवन में बड़ा संघर्ष किया। राजू श्रीवास्तव ने जीवन में जो संघर्ष किया था वही 42 दिन की बीमारी के दरमियान भी किया है। वह सारी दुनिया को हंसाते रहे, उन्होंने मौत को भी हंसाने की कोशिश की लेकिन मौत कहां हंसाती है।
श्रीरामकृष्ण योगाश्रम इंटर कालेज के शिक्षक मोहित आनंद ने राजू श्रीवास्तव के निधन को कामेडी का बड़ा नुकसान बताया और कहा कि राजू श्रीवास्तव ने जिंदगी में लंबा संघर्ष किया है और उन्होंने कामेडी की ऊंचाइयों को छुआ है। कस्बा नागल के ट्रांसपोर्टर अनुराग मित्तल ने कहा कि राजू श्रीवास्तव एक बेहतरीन इंसान, एक शानदार फनकार और बेहतरीन कॉमेडियन थे, उनका निधन कॉमेडी जगत को बड़ा नुकसान है। इसके अलावा राजू श्रीवास्तव के निधन पर विशाल गर्ग, गगन मित्तल, निखिल अग्रवाल, राजू सैनी, नितिन गुप्ता, लोकेश वत्स एडवोकेट, बिजेंद्र गुप्ता, चौधरी ओमपाल सिंह, देवीदयाल शर्मा एडवोकेट, दीपक राज सिंघल, विपुल जैन, अंकित वर्मा आदि ने भी शोक व्यक्त करते हुए उनके निधन को कॉमेडी जगत का बड़ा नुकसान बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *