Breaking News

दूल्हे की बॉडी ने कराया बवाल, दुल्हन ने किया शादी से इनकार, बनाया बंधक

बाराबंकी में दूल्हा दुबला-पतला निकला तो लड़की वालों ने विवाह से इनकार कर दिया। यही नहीं बारात में हुए खर्चे की वापसी को लेकर झगड़े पर आमादा हो गए। दूल्हे को बंधक बना लिया तो बाराती डर के मारे खिसक गए। सूचना मिलने पर पहुची पुलिस ने दूल्हे को मुक्त कराया और तहरील मिलने पर लड़की पक्ष के खिलाफ मुकदमा लिखकर एक को हिरासत में भी लिया। उधर लड़की वाले बारात के नशे में धुत होने व महंगी बाइक के साथ धन मांगने का आरोप लगा रहे हैं। मामला जैदपुर के गुछौरा गांव का है ।

जैदपुर थाना क्षेत्र के ग्राम गुछौरा में शत्रोहन की पुत्री की शादी थी। शत्रोहन के घर पर बुधवार की रात बाराबंकी के फजुल्लागंज गांव से योगेंद्र कुमार की बारात आई थी। नाचते गाते हुए सभी बाराती दुल्हन के घर पहुचे और नाश्ता करने में जुट गए। जयमाल से पहले तिलक चढ़ने की रस्म शुरू हुई। वधु पक्ष के लोगों की नजर जब लड़के पर पड़ी तो वह भड़क उठे। दुबला पतला दूल्हा देखकर लड़की वालों ने बहस करना शुरू कर दिया।

शोर शराबा सुनकर नाश्ता कर रहे बाराती भी मौके पर पहुच गए। दोनों पक्षों के आमने-सामने आ जाने से जमकर हंगामा शुरू हो गया। दुल्हन की माता सहित अन्य महिलाओं ने शादी से इंकार कर दिया। और दूल्हे को बंधक बना लिया। वधू पक्ष का कहना था कि जितना खर्चा हुआ है वह वापस करो तब दूल्हे को छोड़ेंगे। ग्रामीणों की बढ़ती भीड़ देखकर बाराती चुपके से भाग निकले।
रात भर चले हंगामे के बाद सुबह वर पक्ष के लोगों ने जैदपुर पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पुलिस जब गांव पहुंची तो देखा कि दूल्हा तख्त पर बैठा है और उसे घेरकर लड़की पक्ष के लोग खड़े हुए हैं। वधु पक्ष के लोग शादी पर हुए खर्च लेने की बात अड़े थे। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद दूल्हे को मुक्त कराया। दूल्हा-दुल्हन व उनके परिजनों को पुलिस थाने लेकर आई। थाने पर आने के बाद भी योगेंद्र शादी करने के लिए बिना शर्त तैयार था। वर के भाई ज्ञानेंद्र की तहरीर पर पुलिस ने वधु के पिता भाई सहित अन्य लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर वधु के भाई को हिरासत में ले लिया है।

वधु के पिता शत्रोहन व माता ने बताया कि तिलक में अपाचे गाड़ी व एक लाख रुपए नकद न मिलने पर दूल्हे ने शादी से इंकार किया और तिलक का सारा सामान फेंक दिया। लड़की पक्ष का आरोप है कि बरातियों ने नशे में धुत होकर जमकर हंगामा करते हुए शराब की बौछार तक की और लड़की पक्ष के लोगों से मारपीट व अभद्रता पर आमादा थे। उस घटना की सूचना भी पुलिस को दी गई है। कोतवाल डीके सिंह ने बताया कि वर पक्ष की तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *