Breaking News

दुल्हन करती रही मंडप में इंतजार, नहीं पहुंचा दूल्हा, जानें पूरा माजरा

अलीगढ़ (Aligarh) से शादी का अनोखा मामला सामने आया है. यहां दुल्हन मंडप में सज-संवरकर बैठी इंतजार करती रही लेकिन दूल्हा मंडप में नहीं पहुंचा. जिसके बाद दुल्हन पक्ष के लोगों ने एसएसपी से मिलकर शिकायत की और अब मामले की जांच की जा रही है. गांधीपार्क क्षेत्र में हाथरस के सासनी के एक गांव की रहने वाली युवती ने आरोप लगाया है कि, उसकी शादी हरदुआगंज के औरंगाबाद निवासी युवक से तय हुई थी. 25 दिसंबर को बारात आनी थी और शादी की सारी तैयारी भी हो चुकी थी. रिश्तेदार भी शादी में शामिल होने के लिए पहुंच गए थे.

लाल जोड़े में मंडप पर पहुंची दुल्हन
तय तारीख के मुताबिक सारी तैयारियां की गई थी और दुल्हन लाल जोड़े में सज-संवरकर मंडप में बैठी थी. लेकिन काफी इंतजार के बाद दूल्हा नहीं आया. हालांकि, दूल्हे पक्ष की तरफ से शादी में शामिल होने 10 लोग पहुंचे थे लेकिन दूल्हा नहीं पहुंचने पर जब वधु पक्ष के लोगों ने सवाल किए तो उनकी तरफ से दहेज की मांग की गई. दूल्हे के परिजनों ने कहा कि उन्हें 6 लाख रुपये का दहेज दिया जाए. जिस पर परिवार के लोगों ने दो लाख रुपये जुटा लिए मगर परिवार 6 लाख रुपये की मांग पर अड़ा रहा. पैसों का इंतजाम नहीं होने की वजह से दूल्हा मंडप में नहीं आया और फिर लड़की के परिवार ने पुलिस बुला ली. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दूल्हे पक्ष की तरफ से आए लोगों को हिरासत में लिया. अब लड़की का परिवार एसएसपी से कार्रवाई की मांग कर रहा है. पुलिस ने भी मामले पर एक्शन लेते हुए तत्काल जांच शुरू कर दी है.

हो चुकी है कोर्ट मैरिज
हैरानी वाली बात ये है कि, दोनों के कोर्ट मैरिज पहले हो चुकी है और बाद में दोनों के बीच विवाद हो गया था. इसी कारण दूल्हा शादी में नहीं पहुंचा. मामले पर एसएसआई ने बताया कि शादी समारोह किसी मंडप में नहीं बल्कि घर में ही आयोजित हुआ था.

दुष्कर्म का केस
शादी का मामला यहीं खत्म नहीं होता. कोर्ट मैरिज के अलावा युवती दो साल पहले दूल्हे बने युवक पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा चुकी है. युवती का आरोप है कि, साल 2018 में युवक ने एक कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर युवती का शोषण करने के बाद दुष्कर्म किया था. इसके बाज जान से मारने की धमकी भी दी थी. इस मामले को दोनों पक्ष के लोगों ने किसी तरह समझौता करके सुलझा लिया था और तब जाकर शादी की बात हुई थी. फिलहाल अब मामले पर जांच हो रही है और पुलिस का कहना है कि जो भी इस मामले पर दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *