Breaking News

दिवाली पर सेना के जवानों के बीच मोदी, पीएम ने खिलाई मिठाई, तस्वीरें देखिए…

पीएम मोदी (PM Modi) इस बार भी सेना के जवानों के बीच अपनी दिवाली (Diwali) मनाएंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी चौथी बार जवानों के साथ दीपावली मनाने पहुंचे हैं। नौशेरा (Naushera) पहुंचे मोदी जवानों के साथ दीपावली मनाकर उनकी हौसला आफजाई करने के साथ सीमा पार कड़ा संदेश भी देंगे। सीमा पार के षडयंत्र की वजह से पिछले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में बढ़ी आतंकी गतिविधियों के बाद पीएम मोदी की यह पहली यात्रा है। आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में सीआरपीएफ (CRPF) के कई जवान शहीद भी हो चुके हैं। आईए जानते हैं पीएम मोदी की सेना के साथ दिवाली मनाने की परंपरा की विशेष बातें।

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली मनाने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में पहुंचे। नौशेरा सेक्टर में जवानों के साथ पीएम मोदी दीपावली मनाई। जवानों को मिठाई खिलाई और शुभकामनाएं भी दी। दिवाली पर पीएम का जम्मू-कश्मीर का दौरा केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवादी गतिविधियों में अचाक हुई बढ़ोतरी के बीच हो रहा है। हाल के हफ्तों में, मुख्य रूप से नागरिकों और गैर-स्थानीय लोगों को निशाना बनाकर कई आतंकवादी हमले हुए हैं। इसके अलावा, घाटी में विभिन्न मुठभेड़ों में कुछ हाई-प्रोफाइल लोगों सहित कई आतंकवादी मारे गए

एलओसी पर पीएम की मौजूदगी से सैनिकों का मनोबल बढ़ेगा क्योंकि वे आतंकवादियों से लड़ते हैं। यह ध्यान दिया जा सकता है कि इस साल की शुरुआत में भारत और पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्ष विराम के बाद नियंत्रण रेखा पर बंदूकें चुप हो गई हैं। हालांकि, कश्मीर घाटी में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि के साथ छद्म युद्ध जारी है क्योंकि COVID-19 प्रतिबंधों के हटने के बाद जीवन सामान्य हो गया है।

प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी चौथी बार जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख सीमा पर दीपावली मनाने जा रहे हैं। सबसे पहले वह 2014 में सियाचिन पहुंचे थे। यहां दीवाली मनाने के बाद वह श्रीनगर भी गए थे। 2017 में उन्होंने कश्मीर के बांदीपोरा में सेना और बीएसएफ के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। साल 2019 में वह राजोरी की इन्फैंट्री डिवीजन गए थे, जहां सेना के जवानों के साथ दिवाली की खुशियां बांटी थीं। इसी तरह, उन्होंने 2020 में राजस्थान के जैसलमेर में स्थित लोंगावाला बॉर्डर पर जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *