Breaking News

दिल्ली सरकार ने बढ़ते कोविड मामलों के बीच अंबेडकर पर शो किया स्थगित

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने रविवार को बी.आर. अंबेडकर (BR Ambedkar) के जीवन पर आधारित शो (Show) को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 के बढ़ते मामलों (Rising Covid cases) के कारण स्थगित कर दिया (Suspends) है। शो का आयोजन 5 जनवरी को होना था।

केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा, “दिल्ली सरकार ने 5 जनवरी से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बाबासाहेब अंबेडकर के जीवन पर एक भव्य शो की योजना बनाई थी। हालांकि, बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुएं इस शो को स्थगित किया जा रहा है। जैसे ही स्थिति में सुधार होगा, हम एक नई तारीख की घोषणा करेंगे।”

6 दिसंबर को एक डिजिटल प्रेस वार्ता के दौरान शो के बारे में घोषणा करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा था, “बी.आर. अंबेडकर की शिक्षाओं को फैलाने और उनके प्रेरक जीवन के बारे में सभी को बताने के लिए, दिल्ली सरकार 5 जनवरी से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एक मेगा नाटक का आयोजन करेगी।”

राष्ट्रीय राजधानी में नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रकोप के बाद से ताजा कोविड -19 मामलों की संख्या में अचानक वृद्धि देखी गई है। दिल्ली में रविवार को 249 नए मामले सामने आए, जो 13 जून के बाद सबसे ज्यादा है। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड पॉजिटिविटी दर भी 0.43 प्रतिशत तक पहुंच गई है जो नौ जून के बाद सबसे अधिक है।