Breaking News

दिल्ली समेत उत्तर भारत में करवट ले रहा मौसम, बारिश के साथ आसमान से गिर सकते हैं ओले

 अचानक बढ़ रही गर्मी के बीच मौसम फिर करवट लेने वाला है। दिल्ली और आसपास के राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है। रविवार शाम तक दिल्ली के ऊपर बादल मंडराने शुरू हो जाएंगे। इधर राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ और मराठवाड़ा के इलाकों में भी गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इस दौरान ओले भी गिर सकते हैं।

Heavy Rain In Lucknow And Other UP Cities Brings Back Cold - बारिश से  राजधानी में बढ़ी ठंड, ठिठुरते दिखे स्कूली बच्चे व दफ्तर जाते लोग, कल भी  दिखेगा असर | Patrika News

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण मध्य भारत में बारिश की गतिविधियां बढ़ रही हैं। पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत उत्तर-पश्चिम भारत में आज यानी 21 से 23 मार्च के बीच मौसम खराब रहने का अनुमान है। उत्तरी राजस्थान समेत दिल्ली और उसके आसपास 22 मार्च को हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं । इस दौरान ओले भी गिर सकते हैं।

इन इलाकों में 2 से 3 डिग्री तक तापमान के भी गिरने की संभावना है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत दूसरे शहरों में शुक्रवार को बारिश हुई और शनिवार को मौसम में धूप और बदली का मिला-जुला असर रहा। मौसम विभाग के मुताबिक एमपी और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने आनुमान जताया है कि 21 से 23 मार्च के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की गरज के साथ गरज के साथ बौछारें होने की संभावना है। इसके साथ ही पहड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *