Breaking News

दिल्ली समेत इन राज्यों को मौसम विभाग ने दी चेतावनी, बारिश और तूफान से मच सकती है तबाही

देशभर मे कोरोना वायरस ने तबाही मचा दी है। तो वहीं दूसरी तरफ देश में मौसम का भी अलग मिजाज लोगों को देखने को मिल रहा है। इन दिनों उत्तर भारत में लोगों को बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिली है। तो साथ ही महाराष्ट्र और गुजरात में निसर्ग चक्रवात ने तांडव मचा दिया। इतना ही नहीं, निसर्ग चक्रवात की वजह से अब मध्यप्रदेश में भी हाई-अलर्ट जारी कर दिया है। इसी वजह से देश के हर हिस्से में मौसम का अलग हाल है। इसी बीच आने वाले दिनों में दिल्ली समेत कई राज्य में बारिश हो सकती है। जिसकी जानकारी मौसम विभाग ने दी।

मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को दिनभर दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहेंगे। इसी बीच राजधानी में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा भी चलने का पूर्वानुमान है। इनता ही नहीं, राजधानी के लोगों के लिए बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। दिल्ली में 4 और 5 जून को बारिश की संभावना है। इसके अलावा 10 दिन तक दिल्लीवालों को गर्मी से राहत मिलेगी। वहीं, राजस्थान में पूरे हफ्ते धूल भरी आंधी के साथ बारिश की संभावना है। इसके अलावा यूपी में भी 5 जून तक बारिश की आशंका जताई गई है।

 

दिल्ली के अलावा बिहार में भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में 4 से 6 जून तक भारी बारिश हो सकती है। मौमस विभाग के मुताबिक, प्रदेश में 4 से 6 जून तक बादल की गर्जना के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं, झारखंड पर भी बंगाल की खाड़ी में बन रहे हवा के दबाव का असर होगा। यहां 5 जून तक बारिश के क्रम के जारी रहने का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *