Breaking News

दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफन कॉलेज में 13 छात्रों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) का कहर दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. एक के बाद एक केस यहां पर सामने आ रहे हैं. इसी कतार में अब दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफन कॉलेज (St. Stephen’s College, Delhi University) आ गयी है, यहां के 13 छात्रों और 2 स्टॉफ मेंबर को कोरोना हो गया है, इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना संक्रमण के केस कॉलेज में पाए जाने के बाद कॉलेज के नियमों को और भी ज्यादा सख्त कर दिया गया है.

 

प्रशासन का अगला आदेश आने तक कॉलेज की सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गयी है. इस मामले के बाद कॉलेज के प्रिंसिपल जॉन के वर्गीज ने कहा कि “कॉलेज के 13 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कॉलेज के डीन ने कोविड प्रोटोकॉल्स को सख्ती से लागू करने के साथ आइसोलेशन और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जरूरी व्यवस्थाएं की हैं.”

इसी के साथ छात्रावास में रहने वाले लोगों को उनके घर के गेट पर ही खाना उपलब्ध कराया जाएगा. इस खाने के अलावा बाहर से कोई आर्डर या डिलीवरी नहीं दी जाएगी.  सूत्रों से पता चला है कि सेंट स्टीफन कॉलेज के स्टूडेंट्स का एक ग्रुप ट्रिप के तौर पर डलहौजी गया था. जिनके लौटने के बाद ही एक छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस ट्रिप में 40 छात्रों का एक समूह, जिनमे में 25 छात्र हॉस्टलर थे.

आशंका जताई गयी है कि ये ट्रिप ही नए मामलों का कारण है. एक सरकारी मेंबर ने पत्र के जरिए वर्गीज से सवाल किया है पिछले कुछ महीनों में 200 से ज्यादा छात्रों को छात्रावास में लौटने की अनुमति दी गई है, भले ही उनके लिए कक्षाएं ऑनलाइन हों. उनमें से ज्यादातर पहले और दूसरे वर्ष के छात्र हैं. क्या इसके लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी और राज्य सरकार की अनुमति ली गई थी?’ उनके इस सवाल पर वर्गीज ने जवाब दिया कि ट्रिप पर जाने की योजना छात्रों के परिवारों की रजामंदी के साथ ही बनाई गयी थी. इसके अलावा उन्होंने बाकी के सवालों के जवाब देने के लिए और समय मांगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *