Breaking News

दिल्ली में राहुल की हुंकार, यात्रा में दिखा पूरा गांधी परिवार; सोनिया-प्रियंका के साथ किया कदमताल

हरियाणा से बदरपुर के रास्ते राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा  शनिवार की सुबह दिल्ली में प्रवेश कर गई. अब तक करीब तीन हजार किमी की दूरी तय कर चुकी यह यात्रा बदरपुर से चलकर इंडिया गेट के रास्ते लालकिले तक जाएगी. इस यात्रा में दिल्ली के सातों संसदीय क्षेत्रों में अलग-अलग स्थान पर पड़ाव डाले जाएंगे. इस यात्रा में पार्टी के तमाम बड़े नेताओं के अलावा कलाकार, खिलाड़ी तथा हजारों की संख्या में युवा शामिल हैं. एक अनुमान के मुताबिक इंडिया गेट से गुजरते समय इस यात्रा में 50 हजार से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं. करीब दस बजे इस यात्रा में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी इस यात्रा में शामिल हो गईं.

दिल्ली कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक यह यात्रा करीब 10:30 बजे आश्रम चौक पहुंचेगी. इसके बाद शाम 04:30 बजे लाल किला पर आज की यात्रा का पड़ाव होगा. इसके चलते आश्रम चौक से लालकिला तक लंबा जाम लगने की संभावना है. इस संभावना को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है. पुलिस ने वाहन चालकों की सुविधा के लिए एक एडवाइजरी जारी करते हुए यात्रा के लिए निर्धारित रूट पर डायवर्जन किया है.यह यात्रा NHPC मेट्रो स्टेशन से आगे बढ़ते हुए आश्रम चौक पहुंचेगी. यहां कुछ देर के विश्राम के बाद यात्रा फिर से शुरू किया जाएगा. इसके बाद मथुरा रोड, शेरशाह रोड, इंडिया गेट होते हुए पुराना किला मार्ग के रास्ते आईटीओ, बहादुरशाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग होते हुए यात्रा अनंगपाल तोमर सर्किल पहुंचेगी.दिल्ली कांग्रेस कमेटी के अनुसार यात्रा मोहन स्टेट, न्यूफ्रेंड्स कॉलोनी, आश्रम, हजरत निजामुद्दीन, इंडिया गेट, तिलक ब्रिज, दिल्ली गेट होते हुए लाल किले तक जाएगी.

सोनिया प्रियंका भी शामिल हुए

भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली पहुंचने पर राहुल गांधी का साथ देने के लिए उनकी मां और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी भी आ गईं. उनके साथ प्रियंका गांधी समेत पूरा गांधी परिवार इस यात्रा में शामिल हुआ. इन सभी का खुद राहुल गांधी ने यात्रा में शामिल होने पर स्वागत किया और उनके साथ कदम ताल करते हुए अपनी यात्रा में आगे की ओर बढ़ चले.

दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई: राहुल

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने कहा कि यह दो विचारधारा की लड़ाई है. गुरुवार को हरियाणा के बदरपुर के पास पड़ाव में राहुल गांधी ने सभी कार्यकर्ताओं को हर हाल में अपनी विचारधारा की इज्जत करने और देश को बांटने वाली विचारधारा के प्रति लोगों को जागरुक करने की अपील की. उन्होंने कहा था कि एक विचारधारा कुछ चुनिंदा लोगों को फायदा पहुंचाती है, जबकि दूसरी विचारधारा किसानों, मजदूरों और अन्य लोगों की आवाज उठाती है.

रुट में हुआ थोड़ा बदलाव

यात्रा के रूट को लेकर कांग्रेस पदाधिकारियों में थोड़ा मतभेद था. जयराम रमेश, वेणुगोपाल और दिग्विजय सिंह ने साफ कर दिया था कि यात्रा इंडिया गेट होकर ही लालकिला जाएगी. इसके बाद दिल्ली पुलिस अधिकारियों के साथ कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक हुई. इसमें यात्रा के रूट में बदलाव किया गया. दिल्ली पुलिस के मुताबिक यात्रा के चलते शनिवार को बदरपुर बॉर्डर से लाल किले तक भारी ट्रैफिक हो सकती है. बदले रूट के हिसाब से दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए वाहन चालकों को अलर्ट कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *