Breaking News

दिल्ली में गिरी तीन मंजिला इमारत , कई लोगों के मलबे में दबने की आशंका

राजधानी दिल्ली के मलकागंज इलाके में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां पर तीन मंजिला इमारत गिर गयी है. इमारत के मलबे में कई सारे लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. ये हादसा सुबह करीबन 11 बजकर 50 मिनट पर हुआ था, जिसके बाद दमकल विभाग को बिल्डिंग गिरने की बात फोन कर के बताई गयी, जिसके बाद वहां पहुंचकर दमकल विभाग ने दो लोगों को बचा लिया है औऱ अस्पताल पहुंचाया गया है.

इमारत के अंदर दूध की दुकान हो रहा था कंस्ट्रक्शन

वो जगह जहां पर इमारत गिरी है, वह सब्जी मंडी थाना का इलाका है. ऐसा बताया जा रहा है कि ग्राउंड फ्लोर पर एक दूध की दुकान बनी हुई थी. उसमें कुछ कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था. जबDelhi Ashok Vihar: 7 Killed As 5-Storey Building Collapses in Delhi's Ashok  Vihar

इमारत गिरी तो नीचे बहुत सारी गाड़ियां भी खड़ी थीं. हालांकि ये अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उन गाड़ियों के अंदर लोग बैठे थे या नहीं. फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य करने के लिए दमकल विभाग की 7 टीमें वहां पहुंच गयी और अभी भी मौजूद हैं. कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया है.

आप विधायक ने कही ये बात

तिमारपुर से आम आदमी पार्टी के विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि ”जो तीन मंजिला इमारत गिरी है, वह करीब 75 साल पुरानी है. इस बिल्डिंग के नीचे लक्ष्मण प्रसाद हलवाई नाम के शख्स की दुकानदिल्लीः सब्जी मंडी इलाके में पांच मंजिला इमारत गिरी, कई लोगों के दबे होने  की आशंका - North Delhi sabzi mandi area five storey building collapse  rescue operation ntc - AajTakहै. ऊपर की मंजिलों पर कोई रहता नहीं था.” पांडे ने कहा, ”ये इमारत छेदी लाल ने एक बिल्डर को बेच दी थी. लेकिन बिल्डर ने इस बिल्डिंग को गिराया नहीं था . बिल्डर अब नीचे से इमारत की खुदाई करा रहा था और यह अब हादसे का शिकार हो गई.”

बारिश से परेशान हुई दिल्ली

इस बात की आशंका जताई जा रही है कि राजधानी दिल्ली में बीते कई दिनों से भारी बारिश के कारण ये इमारत गिरी है. दिल्ली में कई दिनों से तेज बारिश हो रही थी. जो की आज भी रुक-रुकDelhi: Building Collapsed In 2010 Killed 70, 8 Yrs Later Fine Of Just Rs  21,000 Imposedकर शुरु है. घने काले बादल छाए हुए हैं. भारी बारिश से दिल्ली बेहाल है. कई इलाकों में घुटनों तक पानी भरा हुआ है. तो वहीं, सड़कें भी जलमघ्न हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *