Breaking News

दिल्ली: महापौर पद के लिए शैली ओबेरॉय, उपमहापौर के लिए आले मोहम्मद ‘AAP’ के उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को महापौर और उपमहापौर समेत एमसीडी के विभिन्न पदों के लिए अपने छह उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया, जिसमें महापौर पद के लिए शैली ऑबेरॉय का नाम सामने आया है। ‘आप’ के वरिष्ठ नेता पंकज गुप्ता ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान नामों की घोषणा की। पार्टी ने अपनी राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक की और चर्चा के बाद छह नामों को चुना गया है।

पार्टी की तरफ से महापौर पद की उम्मीदवार के तौर पर शैली ओबेरॉय का नाम तय हुआ है जबकि उपमहापौर पद के लिए ‘आप’ के विधायक शोएब इकबाल के बेटे आले मोहम्मद इकबाल का नाम सामने आया है। स्थायी समिति के लिए चुने गए चार नाम रमिंदर कौर, सारिका चौधरी, मोहिनी जीनवाल और मोहम्मद आमिल मलिक हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उम्मीदवारों को बधाई दी है।

उन्होंने ट्वीट किया, “महापौर पद के लिए आप की उम्मीदवार शैली ऑबेरॉय और उपमहापौर पद के उम्मीदवार आले इकबाल, स्थायी समिति के सदस्यों सारिका चौधरी, रमिंदर कौर, मोहिनी जीनवाल व आमिल मलिक को बधाई। हमारी दिल्ली को स्वच्छ बनाने के लिए आपको सभी को भगवान का आशीर्वाद प्राप्त हो।” ‘आप’ विधायक इकबाल ने कहा कि वह अपने बेटे को यह जिम्मेदारी मिलने से खुश हैं।

शोएब इकबाल ने कहा, “इंशाअल्लाह, सब कुछ अच्छा होगा। मेरे बेटे को उपमहापौर पद का उम्मीदवार बनाने के लिए मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने मुझे व्यक्तिगत रूप से फोन करके यह खबर दी।” उल्लेखनीय है कि सात दिसंबर को ‘आप’ ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की 250 में से 134 सीटों पर जीत हासिल करके भाजपा के 15 साल तक चले शासन पर विराम लगा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *