Breaking News

दिल्ली पुलिस ने 17 साल पहले लापता हुई युवती को ऐसे खोज निकाला

राजधानी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) एक ऐसे उलझ़े हुए मामले खोज निकाला जिसकी उम्‍मीद भी नहीं की जा सकती थी। 7 साल पहले 2006 में अगवा की गई लड़की के ‘किडनैपिंग’ (Kidnapping) मामले में दिल्ली पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए उसे सकुशल बरामद कर लिया है। दिल्ली पुलिस ने महिला को गोकलपुरी (Gokalpuri) इलाके से बरामद किया है। बता दें, जिस वक्त उसका अपहरण हुआ था वो 16 साल की थी। 2006 में अगवा की गई 32 वर्षीय एक महिला को दिल्ली पुलिस ने गोकुलपुरी से ही ढूंढ निकाला है। पुलिस ने गुरुवार को कहा कि अपहरण किए जाने के समय उसकी उम्र 15 साल थी।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) शाहदरा रोहित मीणा के मुताबिक, ”22 मई को सीमापुरी थाने की एक टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर 17 साल पहले अगवा की गई अपहृत लड़की का पता लगा लगाया था, जिसकी उम्र अब 32 साल है।”
डीसीपी ने बताया कि इस संबंध में तब लड़की के माता-पिता की शिकायत पर दिल्ली के गोकुलपुरी पुलिस स्टेशन में 2006 में आईपीसी की धारा 363 के तहत मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि तब लड़की को काफी तलाश किया गया था, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका था।पुलिस अधिकारी ने कहा कि ”लड़की का 2006 में अपहरण कर लिया गया था और जांच के दौरान उसने खुलासा किया कि वह अपना घर छोड़ने के बाद वह दीपक नाम के एक व्यक्ति के साथ उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के चेरडीह गांव में रह रही थी। हालांकि, दीपक के साथ कुछ विवाद के बाद उसने लॉकडाउन में दीपक को छोड़ दिया था और वापस गोकुलपुरी आ गई थी और यहां पर किराये का कमरा लेकर रहने लगी थी।

 

डीसीपी शाहदरा रोहित मीणा के अनुसार, शाहदरा जिले की पुलिस द्वारा द्वारा 2023 में अब तक 116 अपहृत बच्चों और व्यक्तियों और 301 लापता व्यक्तियों को बरामद किया गया है। पुलिस और भी ऐसे बच्चों और लोगों का पता लगाने में जुटी है।

गौरतलब है कि, तीन साल पहले उत्तरी दिल्ली में समयपुर बादली थाने में तैनात दिल्ली पुलिस की महिला हेड कॉन्स्टेबल सीमा ढाका ने तीन महीनों के अंदर 76 गुमशुदा बच्चों को ढूंढ निकालने का कारनामा कर दिखाया था। सीमा की इस कामयाबी के बाद उन्हें आउट-ऑफ टर्न प्रमोशन देकर असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर बना दिया गया था।ऑफ टर्न प्रमोशन पाने वाली वह दिल्ली पुलिस की पहली महिला पुलिसकर्मी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *