Breaking News

दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022: बीजेपी को 10 और AAP को 6 सीटों पर जीत मिली

दिल्ली नगर निकाय (MCD) चुनावों के नतीजे आ रहे हैं. रुझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिल गया है. हालांकि, बीजेपी भी अभी तक कड़ी टक्कर देती नजर आ रही है. वहीं, कांग्रेस भी 10 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. हालांकि, अभी तक कांग्रेस सिर्फ 4-5 सीटों पर ही बढ़त बनाए हुए थी. एमसीडी की 250 सीटों पर 4 दिसंबर को मतदान हुआ था. इन चुनाव में 250 वार्ड में कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में हैं. दिल्ली एमसीडी पर पिछले 15 साल से बीजेपी काबिज है. लेकिन इस बार के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिख रही है.

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा है. उन्होंने कहा, आज देखना ये अहम है कि कांटे की टक्कर में जीत किसकी होती है. एक हिसाब से ये आप की हार है. वे कहते थे, हम 200 सीटें लाएंगे. ऐसे लोगों का चेहरा देखना चाहिए. AAP कभी बीजेपी से हार सकती है. जनता ने अभी नहीं कहा है कि आम आदमी पार्टी इतनी आगे है. बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि इंतजार कीजिए. बीजेपी को जीत मिलेगी. मेयर बीजेपी का ही बनेगा. नतीजे आने दीजिए. केजरीवाल को हम 100 सीटों से नीचे समेट देंगे.

अभी तक 16 सीटों पर नतीजे आए हैं. इनमें से बीजेपी ने 10 पर, जबकि आप ने 6 पर जीत हासिल की है. आप अभी 121 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बीजेपी 96 सीटों पर आगे चल रही है. अब तक आए नतीजों और रुझानों के मुताबिक, आप को 42.4% जबकि बीजेपी को 38.5% वोट मिलता नजर आ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *