Breaking News

दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, कोरोना पॉजिटिव हुआ यह ऑलराउंडर खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन से पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका ऑलराउंडर अक्षर पटेल के रूप में लगा था। अक्षर पटेल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और वे टीम के लिए पहला मैच नहीं खेल सके थे। दूसरे मुकाबले में भी वे खेल पाएंगे या नहीं इस पर संशय है। इसी बीच दिल्ली की टीम को एक और बड़ा झटका तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया के रूप में लगा है। नॉर्खिया भी कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया का कोविड 19 टेस्ट में पॉजिटिव आना दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस समय बड़ा झटका है, क्योंकि वे टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। नॉर्खिया से जुड़ी जानकारी को लेकर एएनआइ से बात करते हुए एक सूत्र ने बताया, “वह नेगेटिव रिपोर्ट के साथ आए थे, लेकिन दुर्भाग्य से उनको कोविड 19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया और अब वे क्वारंटाइन में ही रहने वाले हैं

BCCI के SOP के अनुसार एक खिलाड़ी या सहयोगी स्टाफ, जो COVID-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है, उसको लक्षणों के पहले दिन या नमूने के संग्रह की तारीख से न्यूनतम 10 दिनों के लिए जैव-सुरक्षित वातावरण के बाहर एक निर्दिष्ट क्षेत्र में अलग रखा जाएगा। इसके बाद ही इस खिलाड़ी को फिर से बायो-बबल में प्रवेश मिलेगा, जब RT-PCR रिपोर्ट नेगेटिव आए।

नॉर्खिया को आखिरी बार पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में देखा गया था। तेज गेंदबाज ने बाबर आजम के नेतृत्व वाली टीम के खिलाफ पहले दो वनडे मैच खेले और फिर उन्होंने आइपीएल में हिस्सा लेने के लिए भारत आए, जहां वे क्वारंटाइन में थे। मुंबई में उतरने के बाद नॉर्खिया सात दिनों के अनिवार्य क्वारंटाइन से गुजर रहे थे और इसी बीच उनको कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हैं। ऐसे में टीम को एक और झटका लगना मुश्किलों भरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *