Breaking News

दिल्ली के तुगलकाबाद की स्लम बस्ती में लगी आग, 70 से ज्यादा झुग्गियां राख

कोरोना के साथ देश लगातार प्राकृतिक आपदाओं का भी सामना कर रहा है। कही तूफ़ान, कही लैंडस्लाइड तो कही आग। मंगलवार रात दिल्ली के तुगलकाबाद में बाल्मिकी बस्ती में आग लग गई। सूचना मिलते ही आनन-फानन में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। राहत की बात है इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

डिवीजनल फायर ऑफिसर एस. के. दुआ ने बताया कि आग लगने की सूचना आधी रात करीब 1:31 बजे मिली। इसके बाद फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। आग पर काबू पा लिया गया है। एस. के. दुआ ने बताया कि आग पर करीब 3.30 बजे तक काबू पा लिया गया। हालांकि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

आग लगने से करीब 70 से ज्यादा झुग्गियां ख़ाक हो गई है। इसमें रहने वाले हजारों लोग बेघर हो गए है। हालांकि, पुलिस और दमकल विभाग ने झुग्गी में रह रहे सभी लोगों को समय रहते बाहर निकाल लिया, जिससे किसी के भी घायल होने की खबर नहीं है।

मई में लगी थी आग

इससे पहले 26 मई को भी इस इलाके में आग लगने की घटना सामने आई थी। उस रात आग तुगलकाबाद गांव की झुग्गियों में लगी थी। उस दौरान एक के बाद एक सिलेंडर फटने से आग तेजी से फैली। इस हादसे में करीब 200 से ज्यादा झुग्गियां और गोदाम जलकर खाक हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *