Breaking News

दिल्ली की गुटखा फैक्ट्री में बड़ा हादसा, लिफ्ट गिरने से 3 मजदूरों की दर्दनाक मौत

दिल्ली (Delhi) के नारायणा इलाके में एक गुटखा फैक्ट्री में तीन मजदूरों (three laborers) की मौत का मामला सामने आया है. दरअसल तीनों मजदूरों की मौत लिफ्ट में हुई है. लिफ्ट में अचानक तकनीकी खराबी आ गई और वह गिर गई. पुलिस की जांच चल रही है. मामला दिल्ली के नारायणा इंडस्ट्रियल एरिया का है. जहां फेज 1 क्षेत्र में कारखाने की लिफ्ट खराब हो गई.

इन तीन लोगों की गई जान
जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 3 की मौत हुई है और 1 घायल हुआ है. इनमें जेजे कॉलोनी, इंद्रपुरी (Indrapuri) के रहने वाले 30 वर्षीय कुलवंत सिंह, जेजे कॉलोनी, इंद्रपुरी के ही 26 वर्षीय दीपक कुमार की मौत हुई है. इन दोनों के अलावा नारायण विहार के निवासी 33 वर्षीय सनी की मौत हुई है.

BLK अस्पताल में चल रहा घायल का इलाज
वहीं इस हादसे (accidents) में एक शख्स के घायल होने की भी खबर आई है. घायल शख्स का नाम सूरज जो कि गोल मार्केट दिल्ली में रहता है. घायल की उम्र सिर्फ 24 वर्ष बताई जा रही है जिसका कि दिल्ली के ही बीएलके अस्पताल में इलाज चल रहा है.

25वीं मंजिल से गिरी थी लिफ्ट
लिफ्ट गिरने का ऐसा ही मामला मुंबई से भी सामने आया था, जहां 25 मंजिला एक इमारत की लिफ्ट दुर्घटनाग्रस्त होने से 20 साल के एक युवक की मौत हो गई थी. यह हादसा 4 जनवरी को हुआ था. जानकारी के मुताबिक यह हादसा मुंबई के विक्रोली इलाके में बुधवार दोपहर को हुआ था. प्रशासन ने कहा कि मुंबई की सिद्धिविनायक सोसायटी में दोपहर लगभग 1.30 बजे यह हादसा हुआ. इस बिल्डिंग की लिफ्ट में हादसे के समय चार लोग सवार थे. यह लिफ्ट टूटकर सीधे ग्राउंड फ्लोर पर जा गिरी. इस घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे और लिफ्ट का दरवाजा खोला. बीएमसी के एक अधिकारी का कहना है कि लिफ्ट में फंसे चार में से तीन लोग खुद से बाहर निकलने में कामयाब हो गए थे जबकि चौथा शख्स अंदर ही फंसा रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *