Breaking News

दहेज के लिए फिर बलि चढ़ गई बेटी! कार के लिए बहू को पिलाया तेजाब, तड़प-तड़प कर मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर ससुराल वालों ने कथित तौर पर बहू को तेजाब पिला दी. इसके बाद महिला की तबीयत बिगड़ गई. हालांकि, महिला के पति ने ही उसे अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन तबतक उसकी हालत ज्यादा गंभीर हो चुकी थी. इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया.

घटना बिथरी चैनपुर थानाक्षेत्र के उड़ला जागीर की है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला का मृत्यु से पहले बयान ले लिया गया है. जिसके आधार पर पति, सास-ससुर के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है. मृतक महिला का नाम अंजुम है. उसकी उम्र 25 साल बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि महिला के मायकेवालों ने ससुरालवालों के खिलाफ लिखित में नवाबगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. लेकिन, यह मामला बिथरी चैनपुर का है. इसलिए वहां की पुलिस अब इस वारदात की जांच करेगी.

ससुराल वाले दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित
बताया जा रहा है कि मृतक महिला की शादी छह साल पहले उड़ला जागीर गांव में इलियास से हुई थी. शुरू में सबकुछ ठीक रहा, लेकिन कुछ दिन बाद ससुराल वाले दहेज के लिए अंजुम को प्रताड़ित करने लगे. मृतक महिला के परिजनों ने बताया कि अभी कुछ दिन पहले ही अंजुम मायके आई थी.

पिताजी बीमार थे, इसलिए उन्हें देखने के लिए आई थी. इसी दौरान अंजुम ने अपने ऊपर हो रहे प्रताड़ना के बारे में बताया था. मायकेवालों के मुताबिक, अंजुम ने बताया था कि ससुरालवाले दहेज में 2.50 लाख रुपये कैश की डिमांड कर रहे हैं. साथ ही उनकी चाहत थी कि उन्हें कार भी दी जाए. इसी बीच, पता चला कि ससुरालवालों ने उसे तेजाब पिला दी है. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

2.50 लाख रुपये कैश की डिमांड कर रहे थे
वहीं, घटना के बाद महिला के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. उन्हें भरोसा नहीं हो रहा है कि अब उनकी बेटी इस दुनिया में नहीं है.महिला के भाई ने बताया कि बड़े ही धूमधाम से अपनी बहन की शादी की थी. लेकिन, ससुरालवाले ऐसे निकलेंगे, ये किसी को पता नहीं था. हम पुलिस से मांग करते हैं कि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *