Breaking News

दहेज की मांग पूरी ना होने पर पति ने पत्नी के हाथ-पैर बांध किया गंजा, फिर घर से निकाला

 उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के बहराइच(Bahraich) जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला प्रकाश में आया है। जहां दहेज(Dowry) के लालच में पति ने पहले अपनी पत्नी के उसके बाद हाथ पैर बांधकर उसके सिर को गंजा करके उसे घर से भगा दिया। पीड़ित महिला का आरोप है कि उसका पति और ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे।

5 साल पहले हुई थी शादी

दरहसल, नेपाल(Nepal) के बांके जिले के रहने वाले अमजद अली(Amjad ali) ने अपनी बेटी का विवाह 5 साल पहले थाना मटेरा क्षेत्र के समोखन गांव के रहने वाले सरताज(Sartaj) के साथ किया था। शादी होने के बाद से ही महिला को दहेज के लिए उसके ससुराल वाले परेशान करने लगे थे। वहीं दहेज में मोटरसाइकिल और 1 लाख रुपये की मांग ना पूरी होने के बाद से उसका पति उसके प्रताड़ित करने लगा था।

दहेज की कर रहा था मांग

पीड़िता ने बताया कि रस्सी से उसके हाथ पैर बांधकर उसके सिर के बाल काट दिए और उसे गंजा कर दिया गया। वहीं पीड़िता का कहना है की जब वो परिवारवालों के साथ शिकायत करने थाने गई तो पुलिस ने उसके ससुरवालों को बुलाकर छोड़ दिया। पीड़िता ने बताया कि  शादी के बाद से ही उसका पति दहेज में मोटरसाइकिल और एक लाख रुपये की मांग को लेकर उसे परेशान करता रहा।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

पीड़ित महिला ने बताया कि वह शिकायत करने थाने गई लेकिन उसे अभी तक इंसाफ नहीं मिल सका। वहीं, मामला वायरल होने के बाद थाना मटेरा की पुलिस हरकत में आयी और आरोपी पति और उसकी मां के खिलाफ धारा 498A/ 323/504/506/509 व 3/4 DP एक्ट, की संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *