Breaking News

दक्षिण अफ्रीका में LPG से भरे ट्रक में भीषण विस्फोट, अस्पताल में मची तबाही, 8 की मौत

दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग (Johannesburg) शहर के पश्चिम में एक छोटे से शहर बोक्सबर्ग में ओआर टैम्बो मेमोरियल अस्पताल (OR Tambo Memorial Hospital) के करीब एक LPG गैस से भरे ट्रक में हुए धमाके में 8 लोगों की मौत होने की खबर है. इस घटना में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनमें 6 दमकल कर्मी हैं. धमाके के बाद ट्रक एक विशाल आग के गोले में बदल गया.

ओआर टैम्बो मेमोरियल अस्पताल के करीब हुए इस धमाके में कई लोगों की मौत होने की आशंका है. इस घटना के डरावने फुटेज में बोक्सबर्ग की सड़कों पर लोगों को जलते हुए दिखाया गया है. बताया जा रहा है कि तरल पेट्रोलियम गैस (LPG) ले जा रहा ट्रक एक कम ऊंचाई वाले पुल में फंस गया. पुल की छत के एलपीजी से भरे ट्रक से टकराने के बाद उसमें विस्फोट हो गया.

ब्रिटिश वेबसाइट डेली एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक उत्तरपूर्वी दक्षिण अफ्रीका में ओआर टैम्बो अस्पताल के बगल में ट्रक में ये विस्फोट हो गया. इसके बाद वहां मरीजों की सुरक्षा भी खतरे में पड़ गई. मौके पर मौजूद रहे लोगों ने बताया कि बोक्सबर्ग के हादसे में कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं.

एक स्थानीय रिपोर्ट में कहा गया कि मानव शरीर के अंग आस-पास की सड़कों पर बिखरे हुए थे. ओआर टैंबो अस्पताल से कुछ मीटर की दूरी पर हुए धमाके के बाद उसमें भी अब आग लगी हुई है. घटना के बाद दर्जनों लोग अस्पताल के बाहर मदद के लिए चिल्ला रहे थे. एक स्थानीय एंबुलेंस सेवा के प्रवक्ता ने कहा कि इस हादसे में कई लोगों की मौत हुई है और कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इस घटना की फुटेज में लोगों को मदद मांगते देखा गया है.

घटना की फुटेज में दिखाया गया है कि रेलवे स्ट्रीट ब्रिज के नीचे ट्रक में आग लगी हुई है. जिसके बाद पूरा टैंकर आग के गोले में बदल जाता है, जिससे एक भयंकर विस्फोट होता है. ऐसा माना जाता है कि गैस टैंकर की छत के एक पुल से टकराने के कारण उससे ईंधन का रिसाव हो गया था. शुरुआती दुर्घटना में केवल आग लगी थी. जिसके बाद में एक बड़ा विस्फोट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *