Breaking News

थाने का चक्कर काट-काटकर परेशान थी महिला, पुलिस कमिश्नर ऑफिस के सामने की खुदकुशी की कोशिश

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में महिला ने पुलिस कमिश्नर ऑफिस में केरोसिन छिड़ककर खुद को आग लगा ली. दरअसल, महिला ने थाने में मामला दर्ज करवाया था, जिसे लेकर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी. इसी बात से महिला काफी परेशान थी. मामला वालूज पुलिस स्टेशन के मांडवा ग्राम का है. महिला इस घटना में 60 प्रतिशत तक जल गई. जैसे ही महिला ने खुद को आग लगाई, वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे बड़ी मुश्किल से बुझाया. फिर आनन-फानन में उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक, 35 साल की सविता दीपक काले नामक महिला ने थाने में मामला दर्ज करवाया था कि उसका पति और कुछ महिलाएं उसे प्रताड़ित करती हैं. लेकिन पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया. महिला बार-बार थाने के चक्कर काटती रही. लेकिन जब उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो महिला ने पुलिस कमिश्नर ऑफिस में सीढ़ियों के पास केरोसिन छिड़ककर खुद को आग लगा ली. महिला की मौत के बाद पुलिस प्रशासन ने मामले की जांच गंभीरता से शुरू कर दी है. सीपी डॉ. निखिल गुप्ता खुद मामले की जांच कर रहे हैं.

इसी बीच पुलिस के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज भी लगा है, जिसमें कुछ महिलाएं सविता से मारपीट करती दिख रही हैं. सीसीटीवी फुटेज सविता के घर के पास का है. जानकारी के अनुसार, सविता ने कुछ दिन पहले पड़ोस में रहने वाली कुछ महिलाओं और पति के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. शिकायत में सविता ने बताया था कि उसे पिछले कुछ सालों से पड़ोस में रहने वाले महिलाएं परेशान कर रही हैं. यहां तक कि उसका पति भी उन महिलाओं का ही साथ देता है. सविता द्वारा दर्ज करवाए गए मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उसने पुलिस कमिश्नर ऑफिस में खुद को आग के हवाले कर दिया.