Breaking News

थाईलैंड के मछुआरे ने एक दिन पहले ही देखा था Gift मिलने का सपना, अगले दिन ही हाथ लगा 2.5 करोड़ रुपये का खजाना

बैंकॉक। इस दुनिया में हर इंसान चाहता है की वो करोड़पति बन जाए या करोड़पति बनने का सपना देखते हैं। मगर सोचिये कि करोड़पति बनने का सपना देखती ही अगले ही दिन वह सच हो जाए। ऐसा ही कुछ थाइलैंड (Thailand) में रहने वाले एक मछुआरे (Fisherman) के साथ हुआ है। मछुआरे के हाथ एक बेशकीमती मोती लगा है, जिसने उसकी किस्मत ही चेंज कर दी है। इस मोती की अनुमानित कीमत 2.5 करोड़ रुपये है। असल में, हचाई नियोमादेचा (Hatchai Niyomdecha) ने सपना देखा था कि उन्हें समुद्र तट पर कोई उपहार मिलने वाला है और उनका यह सपना सच हो गया।

बता दें हचाई समुद्र तट पर अपने परिवार के साथ सीप (Shells) चुनने में लगे थे तभी उनकी नजर पानी में तैरती एक चीज पड़ी, इस चीज पर कई सीप चिपके थे। जिनमें तीन स्नेल शेल (Snail Shells) थे। हचाई अपने भाई के साथ उसे लेकर पिता के पास गए। जब उनके पिता ने सीप की सफाई की तो उन्हें दुर्लभ नारंगी रंग का मोती नजर आया। ये मोती सी स्नेल (समुद्री घोंघे) Melo Melo से बनता है और शेल में ही रहता है, जबकि पारंपरिक मोती ओएस्टर्स के भीतर मिलते हैं।

दूसरे दिन हचाई ने जब इस मोती की कीमत का पता लगाया, तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। 7.68 ग्राम के इस रत्न की कीमत 2.5 करोड़ (2,50,000 पाउंड) बताया। जिसके बाद हचाई के घर देखने वालों की भीड़ लग गई। हचाई ने बताया, उन्हें कुछ दिन पहले सपना आया था, जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति ने उनसे समुद्र तट पर जाकर गिफ्ट लेने के लिए कहा था। हालांकि, उन्हें इस बात का बिलकुल विश्वास नहीं था कि ऐसा कुछ हो भी जाएगा, मगर जब सपना सच हो गया है तो उनके होश उड़ गए।

इस मोती के लिए अब तक कई खरीददार आ चुके हैं, मगर हचाई ने इसे बेचा नहीं है। उन्होंने कहा कि जब उन्हें सही दाम नहीं मिल जाता वो इसे नहीं बेचेंगे। हचाई ने कहा कि मैं अधिक से अधिक कीमत पर इसे बेचना चाहता हूं जिससे पूरी फैमिली जिससे पूरा जीवन ख़ुशी ख़ुशी बीता सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *