Breaking News

तेलंगाना में BJP का वादा- 2023 में विधानसभा चुनाव जीते तो लाएंगे जनसंख्या नियंत्रण अधिनियम

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने वादा किया है कि अगर वह तेलंगाना (Telangana) में सत्ता में आती है, तो राज्य में जनसंख्या नियंत्रण अधिनियम (population control act) लाया जाएगा. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद बंडी संजय कुमार (Bandi Sanjay Kumar) ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही है. उन्होंने राज्य में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति सरकार (TRS Government) पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि सरकार, ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के दबाव में काम कर रही है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, संगारेड्डी में प्रजा संग्राम यात्रा के 11वें दिन कुमार ने कहा है कि अगर बीजेपी चुनाव जीतती है कि तो उत्तर प्रदेश की तर्ज पर जनसंख्या नियंत्रण अधिनियम लागू करेगी. साथ ही उन्होंने यात्रा के दौरान नफरत फैलाने और लोगों को उकसाने की बात से इनकार किया है.

उन्होंने कहा, ‘अगर तथ्य बताना और समझाना लोगों को उकसाना है, तो पार्टी यह काम करना बिल्कुल जारी रखेगी. क्योंकि हम छात्रों, किसानों और बेरोजगारों युवाओं समेत उन लोगों की परेशानियों को जानने के लिए प्रजा संग्राम यात्रा निकाल रहे हैं, जो टीआरएस शासन में दिक्कतों का सामना कर रहे हैं.’

कुमार ने टीआरएस सरकार से 17 सितंबर को ‘आधिकारिक मुक्ति दिवस’ मनाने की मांग भी की है. उन्होंने कहा, ‘सीएम केसीआर AIMIM के दबाव में आकर अपना वादा भूल गए हैं.’ उन्होंने जानकारी दी कि केंद्रीय गृहमंत्री 17 सितंबर को होने वाली जनसभा में शामिल होंगे. बीजेपी सांसद ने वादा किया है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है, तो राज्य में गरीब लोगों को घर मिलेगा. इस दौरान उनके साथ बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी थे.

सूर्या ने कुमार की पदयात्रा को टीआरएस सरकार के खिलाफ लड़ाई बताया है. उन्होंने कहा कि यह यात्रा तेलंगाना के लोगों में नई ऊर्जा भर रही है, जो ‘भ्रष्ट’ टीआरएस सरकार से निराश हो गए हैं. उन्होंने कहा, ‘यात्रा को मिली सफलता और लोगों के समर्थन से टीआरएस नेता और कार्यकर्ता डर रहे हैं.’ सूर्या ने के चंद्रशेखर राव के शासन को ‘झूठ की सरकार’ बताते हुए कहा, ‘यह यात्रा न्याय और अन्याय के बीच लड़ाई है.’ राज्य में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *