Wednesday , September 28 2022
Breaking News

तेलंगाना के होटल में इलेक्ट्रिक बाइक चार्ज करते वक्त लगी आग, 8 की मौत; जान बचाने खिड़की से कूदे लोग

तेलंगाना के सिकंदराबाद के एक होटल में भीषण आग लगी है। इसकी चपेट में आने से 8 लोगों की मौत हो गई और कुछ घायल भी हुए हैं। हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर सीवी आनंद ने बताया कि होटल के ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर रिचार्जिंग यूनिट में आग लगी थी, जो पहली और दूसरी मंजिल तक फैल गई।

हैदराबाद कमिश्नर ने बताया कि यहां कई लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए इमारत से छलांग लगा दी। स्थानीय लोग उनके बचाव के लिए आगे आए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग को बुझाने का काम जारी है।

गृहमंत्री ने घटना की जांच के दिए आदेश
राज्य के गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली ने घटना की जांच की बात कही है। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। फायर ब्रिगेड की टीमें लोगों को लॉज से बचाने के लिए पूरी कोशिश कर रही हैं, लेकिन भारी धुएं के चलते कुछ लोगों की मौत हो गई। कुछ लोगों को लॉज से बचाया गया है। यह घटना कैसे हुई, इसकी हम जांच कर रहे हैं।’

मोदी 2 लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग लगने की इस घटना पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा, ‘तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने से हुई लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक में डूबे परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। घायलों को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रत्येक मृतक के परिजन को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।’

सोमवार को स्कूल बस में लगी थी आग
गौरतलब है कि सोमवार को नवी मुंबई कस्बे के खारघर इलाके में छात्रों को लेकर जा रही एक स्कूल बस में आग लग गई थी। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि जिस समय वाहन में आग लगी, उस समय एक स्कूल के चार छात्र, एक कर्मचारी और ड्राइवर उसमें सवार थे। सूचना मिलने के बाद पांच दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। आग बुझाने के लिए पानी का टैंकर भी मौजूद बुलाया गया। आग पर लगभग 15 मिनट में काबू पा लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *