Breaking News

तरनतारन सरहद में घुसे पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने की फायरिंग; सर्च ऑपरेशन जारी

गुस्ताख पाकिस्तान अपनी गुस्ताखियों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहा। आए दिन पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (आईएसआई) की मदद से भारतीय क्षेत्र में ड्रोन के माध्यम से हथियार-नशे की खेप भेजी जा रही हैं। लेकिन, हर बार सीमा सुरक्षा बल तथा पंजाब पुलिस उसके नापाक इरादों को नाकाम कर देती हैं। इस बार भारत-पाकिस्तान सरहद पर स्थित जिला तरनतारन के तीन सीमांत क्षेत्र में अलग-अलग समय पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन भेजा गया।

बीओपी कालिया में एक ड्रोन मार गिराया गया, जबकि, बीओपी के के बैरियर तथा बीओपी गज्जल के क्षेत्र में 5 मिनट उपस्थिति के उपरांत वापस पाकिस्तान ड्रोन लौट गया। आशंका इस बात की जताई जा रही है कि ड्रोन के माध्यम से नशा या फिर हथियार की खेप भेजी हो सकती हैं। जबकि, सीमा सुरक्षा बल ने इस बात की अभी तक अधिकारिक पुष्टि नहीं की। देर रात्रि से सर्च अभियान जारी हैं।

सीमा सुरक्षा बल के एक शीर्ष प्रवक्ता से मिली जानकारी मुताबिक, देर रात्रि को पंजाब के जिला तरनतारन, भारत-पाक सरहद पर 3 बार ड्रोन पाकिस्तान की तरफ से भेजा गया। एक को मार गिराया। फिलहाल, उसका अवशेष नहीं मिला हैं। जबकि, दो ड्रोन पाकिस्तान वापस चले गए। सीमा सुरक्षा बल तथा पंजाब पुलिस की विशेष टीम तलाशी कर रही हैं। हथियार तथा नशा मिलने की अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की तरफ से पंजाब में स्थित भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तान की तरफ आधा दर्जन के पार ड्रोन को भेजा। तलाशी के दौरान हथियार तथा नशा बरामद किया जा चुका हैं। इससे एक बात साफ स्पष्ट हो जाती है कि पाकिस्तान की आईएसआई खुफिया टीम भारत के पंजाब का माहौल खराब करने में जुटी हैं। फिलहाल, पंजाब की एजेंसियां तथा सीमा सुरक्षा बल एवं पंजाब पुलिस इनके नापाक मंसूबों को मुंह तोड़ जवाब दे रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *