Breaking News

तबाही लेकर आ रहा साल 2023!, 500 साल पहले नास्त्रेदमस ने कर दी थीं ये डरावनी भविष्यवाणियां

फ्रांसीसी ज्योतिषी नास्त्रेदमस ने आने वाले साल 2023 के लिए 500 साल पहले ही भविष्यवाणियां कर दी थीं. उनके कहे अनुसार 2023 का भविष्य अंधकारमय है. 2023 के लिए फ्रांसीसी ज्योतिषी की भविष्यवाणियां परेशान करने वाली हैं. नास्त्रेदमस ने 1555 में अपनी किताब लेस प्रोफेटीज प्रकाशित की थी. इस किताब में 942 भविष्यवाणियां हैं. इनमें कुछ घटनाएं बेहद डराने वाली हैं.

कई बार ऐसा हुआ है जब उनकी भविष्यवाणियां वास्तविकता के बेहद करीब आ गईं, जिसमें लंदन की भीषण आग, हिटलर के आतंक के शासन और 11 सितंबर जैसी घटनाएं शामिल हैं. यह व्यापक रूप से माना जाता है कि नास्त्रेदमस ने जॉन एफ कैनेडी की हत्या और फ्रांसीसी क्रांति दोनों की भविष्यवाणी की थी. द मिरर का कहना है कि नास्त्रेदमस की कुछ भविष्यवाणियां हैं जो 2023 में सच हो सकती हैं. नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की थी कि 2022 आसन्न लागत की समस्या और यूक्रेन में चल रहे संघर्ष के कारण एक दयनीय वर्ष होगा. आइये आपको बताते हैं नास्त्रेदमस की 2023 के लिए की गई भविष्यवाणियों के बारे में…

नास्त्रेदमस ने 2023 में एक बड़े युद्ध की भविष्यवाणी की है. यूक्रेन और रूस के बीच वर्तमान संकट अगले साल तीसरे विश्व युद्ध तक बढ़ सकता है. ऐसे में नास्त्रेदमस की ये भविष्यवाणी सच साबित होती दिखाई दे रही है. भविष्यवाणी में यह भी कहा गया है कि फ्रांसीसी शहर रूऑन WW3 के मामले में सुरक्षित होगा, जिसका अर्थ है कि पेरिस खतरे में हो सकता है.

नास्त्रेदमस ने अपने अन्य लेख में ‘शाही भवन पर आकाशीय आग’ की भविष्यवाणी की है. यह भविष्यवाणी बेहद अशुभ है. जानकार इसे प्रलय का दिन या समय के अंत के रूप में देखते हैं. ऐसे अशुभ संकेत का जिक्र बाइबिल में भी देखने को मिलता है. इसे इतिहास के अंत का संकेत माना जाता है.

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणियों में इंसानों के मंगल पर जाने का भी संकेत दिया है. इसे इंसानों के मंगल पर जाने और वहां जीवन के खोज में सफलता हासिल करने के क्रम में देखा जा रहा है. बता दें कि स्पेसएक्स के निर्माता और हाल ही में ट्विटर का अधिग्रहण करने वाले एलन मस्क ने लंबे समय से भविष्यवाणी की है कि मानवता 2029 तक मंगल ग्रह पर कदम रखेगी. मस्क ने दशक के अंत से पहले मंगल ग्रह पर बसने की अपनी इच्छा के बारे में सार्वजनिक रूप से बात की है.

कोविड-19 के प्रकोप और यूक्रेन में चल रहे संघर्ष के मद्देनजर दुनिया भर में आर्थिक उथल-पुथल मची हुई है. पिछले संकटों के इस विश्लेषण से आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के परिणामस्वरूप हताशा और अशांति की भविष्यवाणियां निहित हैं. नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है कि वर्ष 2023 तक, ब्रिटिश उपभोक्ता बढ़ती ऊर्जा लागत, मुद्रास्फीति और खाद्य कीमतों के कारण जीवन यापन की लागत के संकट से प्रभावित होंगे.

ग्लोबल वार्मिंग कोई नया मुद्दा नहीं है, लेकिन नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है कि 2023 में तापमान में वृद्धि जारी रहेगी और समुद्र का स्तर बढ़ जाएगा.

स्थायी ठिकाने और जीवनयापन की बढ़ती लागत और ग्लोबल वार्मिंग के परिणामस्वरूप 2023 में नागरिक अशांति बढ़ने की संभावना है. बिगड़ती अर्थव्यवस्था के जवाब में, यह पूर्वानुमान इंगित करता है कि जनसंख्या समृद्ध लोगों के खिलाफ विद्रोह में उठ सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *