Breaking News

टैंकर पलटने के बाद पेट्रोल-डीजल की लूट, ब्लास्ट होने पर लड़की का बना कंकाल, कई लोग झुलसे

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में बुधवार दर्दनाक हादसा हो गया। बिस्टान थाना क्षेत्र के मोगरगांव-गढ़ी मार्ग पर एक पेट्रोल-डीजल से भरा टैंकर पलट गया। टैंकर को पलटते ही मौके पर वहां भीड़ लग गई। करीब दो घंटे बाद टैंकर में जोरदार ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट होने से पास में खड़ी एक 20 वर्षीय युवती का सिर्फ कंकाल ही बचा। वहीं पास में मौजूद करीब 21 लोग गंभीर रूप से झुसल गए. उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सभी का इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि यह भयानक हादसा मोगरगांव-गढ़ी मार्ग पर अंजनगांव गांव के पास हुआ। झिरनिया जा रहा पेट्रोल-डीजल से भरा टैंकर गांव के पास बने यू टर्न के पास एका-एक पलट गया। टैंकर के पलटते ही ड्राइवर और क्लीनर मौके से भाग गए। हादसे के बाद ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए। ग्रामीण पुलिस और फायर ब्रिगेड को हादसे की सूचना न देकर मौके पर तमाशा देखते रहे। करीब दो घंटे बाद टैंकर में जोरदार ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट होते ही पास में खड़ी युवती धुआं-धुआं हो गई। युवती का सिर्फ कंकाल ही बचा।

फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू
वहीं करीब 21 ग्रामीण गंभीर रूप से झुलस गए। हादसे की सूचना के बाद मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। पुलिस टीम के साथ मिलकर फायर ब्रिगेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। घटनास्थल पहुंची एंबुलेंस की मदद से घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में सात बच्चे और 14 महिला-पुरुष शामिल हैं। करीब 17 घायलों को की हालत गंभीर देख उन्हें इंदौरी रेफर कर दिया गया। चार घायलों का खरगोन के जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि टैंकर पलटने के बाद ग्रामीणों ने चलाकी दिखाई। पुलिस को सूचना न देकर पेट्रोल-डीजल लूटने में सब व्यस्त थे। टैंकर में करीब आठ हजार लीटर पेट्रोल और चार हजार लीटर डीजल भरा हुआ था। अगर ग्रामीणों ने मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी होती तो यह हादसा न होता। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और एसपी धर्मवीर सिंह यादव जिला अस्पताल पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने अपनी मौजूदगी में गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्तपला से इंदौर रेफर करवाया। वहीं जिला अस्पताल में उपचार रत चार मरीजों के समुचित इलाज के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *