Breaking News

टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए आई राहत भरी खबर, भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी

सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. टीम के सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ कोविड-19 टेस्ट में निगेटिव आए हैं. भारतीय टीम आज (गुरुवार) मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे के तीसरे टेस्ट के लिए सिडनी रवाना होगी. टेस्ट सीरीज में फिलहाल दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. अब टीम इंडिया पूरी ताकत के साथ तीसरे टेस्ट में उतरेगी.

दरअसल, पांच भारतीय खिलाड़ियों को आइसोलेट किया गया था. इन खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, नवदीप सैनी, ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ शामिल थे. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, ये सभी मेलबर्न में न्यू ईयर के दिन एक रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाते दिखाई दिए. इसके बाद इन सभी को अलग-थलग कर दिया गया था और परीक्षण कराए गए थे.

इसके बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट और BCCI ने बयान जारी कर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट को बकवास बताया था और कहा कि भारतीय क्रिकेटरों ने किसी भी प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं किया है.

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों का 3 जनवरी को कोविड-19 के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया गया था. सभी परीक्षणों का परिणाम निगेटिव आया है.’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घोषणा की थी कि बीसीसीआई के साथ मिलकर संयुक्त जांच की जा रही है कि इन खिलाड़ियों ने सीरीज के लिए तैयार किए गए जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन तो नहीं किया.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा. सिडनी रवाना होने से पहले सभी भारतीय खिलाड़ियों के अलावा सपोर्ट स्टाफ की रिपोर्ट निगेटिव आई है. टेस्ट रविवार को किया गया था. अब माना जा रहा है कि प्रोटोकॉल तोड़ने से जुड़ा यह विवाद यहीं थम जाएगा. उधर, ऑस्ट्रेलियाई टीम और सपोर्ट स्टाफ की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है.

बताया जाता है कि सिडनी के लिए दोनों टीमें साथ उड़ान भरेंगी और विवाद को पीछे छोड़ टेस्ट मैच पर ध्यान देंगी. सिडनी रवाना होने से पहले टीम इंडिया का फोकस सीरीज में 2-1 से बढ़त लेने पर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *