Breaking News

टेरर फंडिंग के खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई, कश्मीर से लेकर बेंगलुरु तक दर्जन भर स्थानों पर छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग के मामले में बड़ी कार्रवाई की जा रही है। एनजीओ के माध्यम से टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए दर्जन भर से अधिक स्थानों पर छापेमारी की है। एनआईए ने कुछ एनजीओ पर कार्रवाई की है। इन एनजीओ का इस्तेमाल आतंकी फंडिंग के लिए किया जा रहा था। जानकारी के मुताबिक कश्मीर में 9 स्थानों सहित बेंगलुरु में छापेमारी की गई है। जिन लोगों के ठिकानों पर छापा मारा गया है उनमें पत्रकार, गैर सरकारी संगठन शामिल है।

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो- पीटीआई)

यहां पर गैर सरकारी संगठनों के द्वारा जम्मू-कश्मीर के आतंकियों को धन पहुंचाया जा रहा था। धार्मिक कार्यों और अन्य सामाजिक कार्यों के नाम पर विदेशों से पैसे लेकर आतंकवाद को फाइनेंस किया जा रहा था। कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए हवाला चैनल के फंड का इस्तेमाल किया जा रहा था।

सूत्रों के मुताबिक कि यह पैसा हवाला के जरिए देश के विभिन्न हिस्सों से आया और विदेशों में एनजीओ के जरिए कश्मीर में आतंक के लिए फंडिंग हो रही थी। सूत्रों के मुताबिक, एनजीओ जिसके जरिए आतंक की फंडिंग विदेश से आ रही उनपर काफी दिन से एजेंसियां नज़र रखे हुए थी।

एनआईए को आतंकी फंडिंग को लेकर कई सबूत हाथ लगे हैं। एनआईए ने श्रीनगर, बांदीपोरा सहित बंगलुरू में खुर्रम परवेज इलाके में छापेमारी की है। एनआईए ने ग्रेटर कश्मीर इलाके के एनजीओ के कुछ दस्तावेज भी जब्त किए हैं।