Breaking News

टीम इंडिया में आया एक और धाकड़ पेसर, IPL 2021 में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम

पिछले कई सीजन की तरह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का एक और सीजन भारतीय क्रिकेट को नई प्रतिभाएं दे गया है. ऋतुराज गायकवाड़, हर्षल पटेल जैसों की चर्चाएं लगातार हो रही हैं और इन्हीं के साथ एक और नाम पिछले कुछ महीनों में भारतीय क्रिकेट फैंस के बीच तेजी से मशहूर हुआ है. ये नाम है- आवेश खान (Avesh Khan). दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज आवेश इस सीजन में लगातार सफलता के नए मकाम छू रहे हैं और सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. आवेश को उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम भी मिल रहा है. आईपीएल 2021 खत्म होने के साथ ही शुरू हो रहे आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के लिए उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के साथ जोड़ने का फैसला किया गया है. आवेश को बतौर नेट गेंदबाज यूएई में ही भारतीय टीम के साथ रखा जाएगा.

24 साल के तेज गेंदबाज आवेश खान ने इस सीजन में अपनी रफ्तार, उछाल और सधी हुई लाइन लेंथ से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है, जबकि चयनकर्ताओं को भी प्रभावित किया है. आवेश ने आईपीएल 2021 सीजन में भारतीय क्रिकेट के तीन बड़े धुरंधरों- विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी के विकेट भी चटकाए. वह अभी तक 15 मैचों में 23 विकेट झटककर पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर हैं. आवेश का प्रदर्शन इस सीजन के दोनों हिस्सों (भारत और UAE) में काफी अच्छा रहा है.

रिजर्व के तौर पर कर सकते हैं शामिल

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर भारतीय टीम मैनेजमेंट को जरूरत महसूस हुई, तो आवेश खान को नेट गेंदबाज से आगे बतौर स्टैंडबाय पर भी रखा जा सकता है. इस बारे में जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने पीटीआई से बात करते हुए कहा,

“राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने आवेश को टीम में शामिल करने का फैसला किया है. फिलहाल वह सिर्फ नेट गेंदबाज रहेंगे, लेकिन अगर टीम मैनेजमेंट को जरूरत हुई, तो उन्हें अपग्रेड (स्टैंडबाय में) किया जा सकता है.”

इंग्लैंड दौरे पर भी साथ थे आवेश

ये पहला मौका नहीं है, जब आवेश को भारतीय टीम के साथ रखने का फैसला किया गया है. इससे पहले भारत में IPL के पहले हिस्से में दमदार प्रदर्शन के बाद उन्हें इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए स्टैंडबाय गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया था. हालांकि, सीरीज से ठीक पहले अभ्यास मैच के दौरान अंगुली में लगी चोट के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा था. आवेश के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के तूफानी तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी नेट गेंदबाज के तौर पर शामिल करने का फैसला किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *