Breaking News

जेल जाने के डर से प्रेमी ने थाने में रचाया प्रेमिका से ब्याह, जानें क्या है पूरा मामला

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के कई मामले सामने आते हैं. लेकिन जो मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गुलरिहा थाने से सामने आया है. वो काफी अलग और दिलचस्प है. यहां जो युवक शादी से लगातार इनकार करने में लगा हुआ था जब उसने देखा कि उसे जेल की हवा खानी पड़ सकती है तो खुद ही थाने चला गया और थाने में प्रेमिका से ब्याह रचा लिया.

पूरा मामला
दरअसल, युवक और युवती दोनों ही बालिग हैं और जब युवक खुद शादी का प्रस्ताव लेकर थाने गया तो पुलिस ने पहल करते हुए थाना परिसर स्थित मंदिर में दोनों की खुशी-खुशी शादी करा दी.हालांकि, इस शादी के लिए पहले लड़के के परिजन तैयार नहीं थे लेकिन पुलिसवालों ने जब पूरी कानूनी कार्रवाई समझाई तो वो न सिर्फ शादी में शामिल हुए बल्कि दूल्हा-दुल्हन को दांप्त्य जीवन के लिए अपना आशीर्वाद भी दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, महराजगंज जिले के पनियरा का रहने वाला युवक गुलरिहा इलाके के एक गांव स्थित ननिहाल में रहकर पढ़ाई कर रहा है. इस बीच उसकी दोस्ती पड़ोस की युवती से हो गई और दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया. दोनों के प्रेम प्रसंग की भनक जब युवती के परिवार को हुई तो वो सीधा रिश्ता लेकर लड़के के घर चले गए. लेकिन लड़के के परिजनों ने शादी का प्रस्ताव नकारते हुए इनकार कर दिया.

पिता ने लगाया आरोप
लड़के के परिजनों द्वारा शादी से इनकार करने के बाद लड़की के पिता ने थाने में तहरीर दी कि युवक ने शादी का झांसा देकर बेटी के साथ दुष्कर्म किया. ऐसे में जब लड़के को एहसास हुआ कि वो जेल जा सकता है तो उसने जेल जाने से बचने के लिए घरवालों को पूरी बात समझाई और जब परिवार नहीं माना तो खुद ही थाने चला गया. इसके बाद उसने पुलिस से कहा कि वो युवती से शादी करना चाहता है और मंगलवार को पुलिस व दोनों के परिवारों की मौजदूगी में शादी हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *