Breaking News

जितिन प्रसाद ने थामा भाजपा का दामन, कहा कांग्रेस व्यक्ति विशेष दल

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल हो गए.भाजपा के केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रसाद को भाजपा की सदस्यता दी. भाजपा में शामिल होने के बाद प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद किया.

कांग्रेस व्यक्ति विशेष दल

प्रसाद ने इसे अपने जीवन का नया अध्याय बताया. उन्होंने कहा, ‘हम पिछले तीन पीढ़ियों से कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे. लेकिन सवाल यह है कि मैं किस दल में जा रहा हूं और क्यों. आज देश में सिर्फ भाजपा ही सही में मायने संस्थागत दल है, बाकी दल तो व्यक्ति विशेष के दल हैं.’

उन्होंने आगे कहा कि हमारा देश जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है उसके लिए आज देशहित में कोई दल और कोई नेता सबसे उपयुक्त और मजबूती से खड़ा है तो वो भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं.

कांग्रेस में नहीं कर पा रहा था अपने लोगों के लिए काम

जितिन प्रसाद ने कांग्रेस छोड़ने की वजह बताते हुए कहा कि मैंने महसूस किया कि अगर आप अपने लोगों के हितों की रक्षा नहीं कर सकते या उनके लिए काम नहीं कर सकते तो पार्टी में रहने की क्या प्रासंगिकता है. मुझे लगा कि मैं कांग्रेस में ऐसा करने में असमर्थ हूं. मैं कांग्रेस के उन लोगों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे इतने सालों तक आशीर्वाद दिया लेकिन अब मैं एक समर्पित भाजपा कार्यकर्ता के रूप में काम करूंगा.

भाजपा में शामिल होने से पहले जितिन प्रसाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के आवास पर गए थे.

अनिल बलूनी ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी (Anil Baluni) ने इससे पहले ट्वीट कर कहा था कि कोई बड़ा चेहरा आज बीजेपी में शामिल हो सकता है.

जितिन प्रसाद उत्तर प्रदेश में एक प्रमुख कांग्रेस नेता हैं. प्रसाद के जाने से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की वापसी की योजना प्रभावित होने की संभावना है. फिलहाल कांग्रेस उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में खुद को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *