Breaking News

जिंदगी मौत से जंग लड़ रहे ऋषि कपूर ने अस्पताल में रणबीर से पूछी थी ये आखिरी बात

मशहूर अभिनेता इरफान खान के बाद अचानक ऋषि कपूर के निधन ने एक बड़ा झटका दे दिया है. बॉलीवुड के साथ-साथ देशभर को ऐसा सदमा लगा है, जिससे इतनी जल्दी उबर पाना मुश्किल है. बॉलीवुड के दिग्गज और लीजेंड अभिनेता ऋषि कपूर ने आज सुबह मुबंई के अस्पताल में पूरी दुनिया को अलविदा कह दिया है. अब सिर्फ अभिनेता की यादें ही लोगों के दिलों में रह गई हैं. दो दिन में बॉलीवुड को दो बड़े झटके किसी सदमे से कम नहीं है. ऐसे में अब लोग अपने-अपने तरीके से बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर को याद कर रहे हैं. 67 साल के ऋषि कपूर काफी समय से कैंसर की बीमारी से जिंदगी की जंग लड़ रहे थे. लेकिन इतनी जल्दी वो दुनिया को छोड़कर चले जाएंगे ये किसी को यकीन नहीं था. बुधवार को अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन गुरूवार की सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर उन्होंने गुड बाय कह दिया.

बॉलीवुड के लीजेंड अभिनेता की लिस्ट में शामिल ऋषि कपूर भले ही लोगं के बीच से चले गए, लेकिन उनकी यादें किसी के जहन से नहीं जाएंगी. बॉलीवुड में कई दशकों तक ऋषि कपूर ने राज किया, और अपने अमूल्य योगदान से वो हमेशा के लिए अमर हो गए हैं. आपको बता दें कि बीते साल ही ऋषि कपूर अमेरिका से अपना कैंसर का इलाज करवाकर भारत लौटे थे. उस समय लोगों ने उनका जोरदार स्वागत भी किया था. लेकिन कहते हैं कि कैंसर से लड़ रहे ऋषि कपूर को अकरस अपने कामों को लेकर चिंता हुआ करती थी. इस बारे में रणबीर कपूर ने खुलासा किया था.

इंडिया टुडे के हवाले से आई एक रिपोर्ट के मुताबिक रणबीर कपूर ने एक अवॉर्ड ईवेंट में बताया था कि वो न्यूयॉर्क में ट्रीटमेंट के दौरान अकसर पूछते थे कि वो ठीक होकर घर जाएंगे तो उन्हें कोई काम देगा या वो अब काम कर सकेंगे..? इतना ही नहीं रणबीर कपूर ने ये भी कहा था कि अकसर उनके पिता ऋषि कपूर उनसे फिल्म इंडस्ट्री के बारे में पूछते रहते थे. साथ ही इंडिया में बिताए हुए पल और लोगों को वो काफी याद किया करते थे. कहा जाता है कि जब रणबीर ये बातें बता रहे थे तब वो काफी इमोशनल भी हो गए थे.

बता दें कि जिस समय न्यूयॉर्क में ऋषि कपूर के कैंसर का इलाज चल रहा था उस समय उनकी पत्नी नीतू सिंह उनके हर स्थिति में उनके साथ खड़ी रही थीं साथ पूरी फैमिली ऋषि कपूर के उस जंग में उनके साथ थी. हालांकि अभी हाल ही में आई ऋषि कपूर के निधन की खबर ने लोगों को चौंका दिया, ऐसा लगा मानो ईश्वर भी इंसान से मजाक करने लगा है. लेकिन सच्चाई यही है कि अब वो हमारे बीच नहीं रहे. लेकिन न रहकर भी वो हमारे बीच अमर हो गए हैं. इस बारे में सबसे पहले बॉलीवुड के नायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए लिखा था कि वो ऐसा महसूस कर रहे हैं कि जैसे वो बर्बाद हो गए हों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *