Breaking News

जानिए क्या हुआ जब गुस्से में धर्मेंद्र ने चला दी थी असली गोली, बाल-बाल बचे थे अमिताभ बच्चन

टीवी का रियल्टी शो कौन बनेगा करोड़पति को बॉलीवुड के बिग बी होस्ट करते हैं और साथ वो शो के दौरन काफी मजेदार किस्से भी शेयर करते रहते हैं। एक एपिसोड के दौरान अमिताभ बच्चन ने फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान का एक किस्सा जब शेयर किया तो सब हैरान हो गए। शो के दौरान महानायक ने बताया कि फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र ने बंदूक से असली गोली चला दी थी और अमिताभ उस गोली से बाल-बाल बच गए थे।

गुरुवार को रोलओवर कंटेस्टेंट प्रीत मोहन सिंह के साथ जब अमिताभ शो खेल रहे थे तब उन्होंने इस किस्से के बारे में लोगों को बताया था। प्रीत हैदराबाद में CRPF में डीआईजी के पद पर कार्यरत हैं। शो के दौरान उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी सतविंदर कौर अमिताभ बच्चन और उनकी फिल्म शोले के बहुत बड़े फैन हैं। सतविंदर ने कहा कि जब भी ये फिल्म टीवी पर आती है तो वह इसे सारे काम छोड़कर इस फिल्म को जरूर देखते हैं।

तब फिल्म के बारे में बताते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा कि ये फिल्म 1975 में रिलीज हुई थी। शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र भड़क गए थे क्योंकि एक सीन के लिए कई बार उन्हें रीटेक देना पड़ा था। सीन में उन्हें एक बॉक्स से निकाल कर अपनी दोनों जेबों में गोलियां भरनी थीं। उन्होंने ये सीन दो-तीन बार किया मगर ये ठीक से नहीं हो पा रहा था। तब धर्मेंद्र ने गुस्से में असली गोली चला दी थी जो कि अमिताभ के कान के पास से गुजर गई थी।

बता दें जब ये शॉट हुआ तब अमिताभ बच्चन पहाड़ की चोटी पर खड़े थे। जो धर्मेंद्र ने गोलियां चलाईं थीं वो गोलियां असली थीं और वह इससे बाल-बाल बच गए थे। अमिताभ की यह बात सुनकर सभी हैरान हो गए। कंटेस्टेंट ने भी इस फिल्म से जुड़ी अपना एक किस्सा बताया कि वह केवल 10 साल के थे जब ये फिल्म रिलीज हुई थी और इस फिल्म में गब्बर के रोल को देखकर वह बहुत अधिक डर गए थे। प्रीत ने बताया कि बचपन में वह हमेशा इस बात को सोचते रहते थे कि धर्मेंद्र को जेबों में ज्यादा गोलियां रखनी चाहिए थीं जिससे वह अमिताभ को बचा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *