Breaking News

जल्द लगने वाला है साल का पहला Surya Grahan, इन राशियों के लिए होगा अशुभ

इस वर्ष का 2021 का पहला सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) 10 जून, गुरुवार को लगने वाला है। इस दिन ज्येष्ठ भावुका अमावस्‍या (Jyeshtha Amavasya) और शनि जयंती (Shani Jayanti) दोनों हैं। इसके साथ ही इस दिन धृति और शूल योग भी बन रहा है। हिंदू धर्म में सूर्य ग्रहण को नकारात्‍मक प्रभाव डालने वाला बताया गया है। सूर्य ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। इस साल भी यह ग्रहण राशियों (Zodiac Signs) पर शुभ-अशुभ प्रभाव डालेगा। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में जिन पर इस सूर्य ग्रहण का नकारात्‍मक असर पड़ सकता है।

वृषभ राशि पर पड़ेगा ऐसा असर

यह सूर्य ग्रहण वृषभ राशि में ही लगने वाला है। जिसकी वजह से यह सबसे अधिक प्रभाव भी इस राशि पर ही डालेगा। साथ ही यह मिथुन, तुला और मकर राशि पर भी नकारात्‍मक असर डालेगा।

वृषभ राशि: इस राशि वालों को इस ग्रहण के अशुभ असर से बचने के लिए काफी ध्यान रखना पड़ेगा। उन्‍हें सेहत संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही इन लोगों को धन हानि भी हो सकती है। इस राशि के जातकों को सोच समझकर ही लेन-देन या खर्च करना पड़ेगा।

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों को व्यापार में नुकसान या किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशानियां हो सकती हैं। जिसके कारण इस दौरान उन्‍हें लेन-देन करते वक्त सावधानी रखनी पड़ेगी। साथ ही उन्‍हें बहुत मेहनत करने के बाद ही सफलता मिल पायेगी।

तुला राशि: इस राशि के जातकों को सूर्य ग्रहण की वजह से समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। उन्‍हें नौकरी-व्‍यापार में हानि हो सकती है। ग्रहण के दौरान आपका मन भी अशांत रहेगा। साथ ही इस दौरान दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है। इसलिए अपने साथी के साथ क्‍वालिटी टाइम जरूर बिताएं।

मकर राशि: इस राशि के लोगों को सेहत और व्‍यापार को लेकर ध्यान रखना पड़ेगा। नहीं तो नुकसान हो सकता है। इन लोगों को मानसिक तनाव भी हो सकता है। इस दौरान कोई नया कार्य न करने की सलाह दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *