Breaking News

जल्दी -जल्दी निपटा ले अपना काम, अप्रैल में इतने दिन बंद रहेगा बैंक

बैंक(BANK )के बिना पैसे से जुड़े किसी भी तरह के काम होना मुश्किल होते है. ऐसे में अगर आपको भी बैंक से जुड़ा कुछ काम निपटाना है, तो बहुत जल्द ही इन सारे कामों को निपटा लें. 2021 मार्च में अब आखिरी हफ्ता बचा है, इसमें होली का त्यौहार होने के कारण कई छुट्टियां हैं. इसी के साथ अप्रैल के शुरुआती हफ्ते में भी  कई सारी छुट्टियां होने वाली है. अप्रैल में बैंक खुलने की बात की जाए तो केवल 17 दिन ही बैंक खुलेंगे. इसी के साथ 27 मार्च से लेकर 4 अप्रैल तक केवल दो दिन ही बैंक में काम होगा.

अप्रैल में इतने दिन होगी बैंकों की बंदी

bank holidays april 2021

मार्च माह में चौथा शनिवार 27 तारीख को होने के कारण बैंक बंद रहेंगे. उसके अगले दिन ही रविवार है, जिसके कारण उस दिन भी बैंक से जुड़े कोई काम नहीं हो पाएंगे. ये दो दिन देश बंद रहेंगे. इन दो दिन के बाद 29 मार्च को देशभर में होली का त्यौहार मनाया जाएगा. इस दिन भी बैंकों में बंदी रहेगी.

शुरुआती दिनों में पहले दिन बैंक अप्रैल 2021 में पहले दिन काम 3 तारीख को होगा. क्योंकि 1 अप्रैल से बैंकों के अकाउंट्स की क्‍लोजिंग होती है, जिसके कारण ग्राहकों के काम नहीं हो पाएंगे. इसके बाद ही 2 तारीख को गुड फ्राइडे (Good Friday) है, इसकी भी छुट्टी होगी. इसके बाद 4 अप्रैल को संडे के कारण कोई काम ना होगा. अप्रैल की 10 तारीख को दूसरा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेगा. फिर 11 अप्रैल को रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद एक दिन ही बैंक खुलेगी फिर 13 अप्रैल गुड़ी पड़वा, वैशाख, होने के कारण कई हिस्सों में बैंकों में बंद रहेगी. अंबेडकर जयंती 14 अप्रैल को है, जिसके कारण बैंक बंद रहेंगी. रविवार होने के कारण 18 अप्रैल को बैंक बंद रहेगा, फिर  21 अप्रैल को राम नवमी पड़ेगी, जिसके उपलक्ष्य में बैंक बंद रहेंगे.  वहीं 24 को शनिवार और 25 को रविवार होने के कारण बैंकों में कोई काम नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *