Breaking News

जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे पर आपस में भि़ड़ी यात्री बस, तीन की मौत, 17 लोग घायल

जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे (Jammu-Pathankot National Highway) पर भीषण सड़क हादसा (Road Accident) हो गया. सांबा जिले में एक यात्री बस दूसरी बस से टकरा गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और 17 लोग घायल हुए हैं. घायलों में सात लोगों की हालत गंभीर (condition critical) बनी हुई है. जानकारी के मुताबिक दोनों ही बसें (JK02AP/5095 और UP14FT/3267) कठुआ की ओर जा रही थीं.

सांबा पुलिस ने बताया कि जम्मू से कठुआ के लिए एक स्थानीय बस और जम्मू (Jammu) से हरिद्वार के लिए एक अन्य बस आपस में टकरा गई. सांबा शहर के पास जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) पर चिची माता मंदिर के पास यह हादसा हुआ है. पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल सात लोगों को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

मृतकों में एक बच्ची भी शामिल
मृतकों की पहचान सांबा के रहने वाले कसूरी लाल राजपुरा, बाटाला पंजाब की रहने वाली महिला मांगी देवी, बाटाला पंजाब की रहने वाली बच्ची तानिया के रूप में हुई है. टक्कर इतनी जोरदार थी की उत्तर प्रदेश जा रही बस के परखच्चे उड़ गए. हादसा उस समय हुआ जब जम्मू से हरिद्वार जा रही बस नानके चक के पास पहुंची और चालक ने अपनी बस धीमी की थी कि पीछे से तेज गति से आ रही सुपरफास्ट बस ने उसे टक्कर मार दी.

मृतकों के परिजनों को मिलेंगे एक-एक लाख रुपये
स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से तकरीबन 18 घायलों को जिला अस्पताल सांबा पहुंचाया गया. हादसे के तुरंत बाद जिला उपायुक्त सांबा अनुराधा गुप्ता सहित जिला प्रशासन और पुलिस के उच्च अधिकारी भी मौके पर घायलों का हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे. जिला आयुक्त सांबा ने हादसे में जान गवाने वालों के परिवार को एक-एक लाख, गंभीर रूप से घायलों को 50 हज़ार और मामूली घायलों दस-दस हज़ार रूपए देने का एलान किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *