Breaking News

जम्मू के रिंकू चौहान ने पीएम मोदी को उपहार देने के लिए बनाया तीन किलो वजनी चांदी का कमल

नरेंद्र मोदी रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। भाजपा से जुड़े जम्मू के एक जौहरी ने रविवार को पीएम मोदी के लिए उपहार के रूप में शुद्ध चांदी से पार्टी का प्रतीक (कमल) तैयार किया है। इसका वजन तीन किलो है।

जम्मू के बाहरी इलाके के मुथी गांव के निवासी रिंकू चौहान ने आईएएनएस को बताया, “नरेंद्र मोदी को अनोखा उपहार देने का विचार उनके मन में तब आया जब भाजपा सरकार ने अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने का अपना वादा पूरा किया और उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराया।”

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के लिए इस उपहार को तैयार करने में मुझे 15 से 20 दिन लगे। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के प्रवक्ता रिंकू चौहान ने बताया कि मैंने खुद कमल के फूल को चांदी से तैयार किया है। मैं उन्हें इसे भेंट करने का इंतजार कर रहा हूं।

शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ एक स्वतंत्र उम्मीदवार (अपनी पत्नी) का समर्थन करने के लिए उन्हें 2018 में पार्टी ने निष्कासित कर दिया था। हालांकि, कुछ ही हफ्तों में उनका निष्कासन रद्द कर दिया गया था।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने से जम्मू-कश्मीर में पथराव खत्म हो गया। कश्मीर में शांति बहाल करने में मदद मिली। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण पिछले 500 वर्षों से लंबित था। अब अयोध्या में राम मंदिर बन गया है।

अच्छी तरह से तैयार किए गए उपहार को प्रदर्शित करते हुए चौहान ने कहा, “मैंने अपने सारे अनुभव का इसमें इस्तेमाल किया है। मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री को यह उपहार पसंद आएगा। वह मेरे लिए भगवान की तरह हैं।”

उनकी पत्नी अंजलि चौहान ने कहा कि वे प्रधानमंत्री से मिलकर उन्हें यह उपहार सौंपने के मौके का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं।