Breaking News

जम्मू-कश्मीर: DGP ने सुरक्षाबलों को किया अलर्ट, बोले- पाकिस्तान कर सकता हैं नापाक हरकत

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि पाकिस्तान और उनके एजेंट कश्मीर घाटी में मौजूदा शांति को बाधित करने के लिए सोशल मीडिया पर अपने दुभार्वनापूर्ण मंसूबों का प्रचार कर रहे हैं। दिलबाग सिंह ने कहा कि शांति बनाए रखने में लोगों के सहयोग और समर्थन के कारण जम्मू-कश्मीर में स्थिति कुल मिलाकर शांतिपूर्ण और पूरी तरह नियंत्रण में है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि डीजीपी ने आज उत्तरी कश्मीर रेंज के बारामूला, सोपोर कस्बों और दक्षिण कश्मीर रेंज के अनंतनाग और पुलवामा का दौरा किया।

उन्होंने अधिकारियों की संयुक्त बैठकों की अध्यक्षता की, जिसमें उन्होंने इन जिलों में जवानों की सामान्य सुरक्षा परिदृश्य, तैनाती और कल्याण उपायों का जायजा लिया। अपने दौरे के दौरान डीजीपी ने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पुराने और मुख्य शहर बारामूला, सोपोर, अनंतनाग और पुलवामा का दौरा किया। सिंह के साथ कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के आईजी दीपक रतन भी थे।

डीजीपी ने संयुक्त अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए सतर्कता बरतने पर जोर देते हुए कहा कि किसी भी तरह की अशांति पैदा करने के लिए किसी भी शांति विरोधी तत्व को जगह नहीं दी जानी चाहिए। उन्होंने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था पर जोर दिया और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निदेर्श दिए। उन्होंने निदेर्श दिया कि कानून-व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने के अलावा उपद्रवियों और जमीनी कार्यकतार्ओं पर कड़ी निगरानी रखी जाए।

सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अन्य सुरक्षा बलों के साथ पिछले तीन दशकों के दौरान लोगों को शांतिपूर्ण वातावरण प्रदान करने के लिए विभिन्न परिस्थितियों का सामना किया है। उन्होंने लोगों से संबंध मजबूत बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि बलों के साथ लोगों के सहयोग से शांति बनाए रखने में मदद मिली है तथा जम्मू-कश्मीर में शांति मिशन को और मजबूत करने के लिए इन संबंधों को सभी स्तरों पर मजबूत किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *